शराब माफिया ने सोनिया गांधी को दिए थे 2000 करोड़ रुपए : चंदूमाजरा

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 10:07 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने आरोप लगाया कि शराब माफिया ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी आलाकमान को 2000 करोड़ रुपए दिए थे। शनिवार को राजभवन तक विरोध प्रदर्शन कर शिअद नेताओं ने राज्यपाल से इन आरोपों की स्वतंत्र जांच करने का आग्रह किया। पूर्व सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा के नेतृत्व में हुए इस प्रदर्शन में जहरीली शराब त्रासदी पीड़ित परिवारों के अलावा पटियाला शहरी व आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र के पार्टी कार्यकत्र्ताओं को राजभवन से 200 मीटर की दूरी पर रोका गया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

प्रो. चंदूमाजरा ने कहा कि शराब माफिया ने कांग्रेस आलाकमान के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 2000 करोड़ रुपए भेजे थे, ताकि वह पंजाब सरकार पर संबंधित मामलों की जांच के लिए दबाव न बनाएं। इस नए रहस्योद्घाटन के साथ ही पता चल गया है कि कांग्रेस आलाकमान की पंजाब में शराब माफिया के साथ मिलीभगत है, इसीलिए राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर से राज्य में कै. अमरेंद्र सिंह के लीडरशिप वाली कांग्रेस सरकार को तत्काल बर्खास्त करने की सिफारिश करने के अलावा स्वतंत्र जांच कराने के आदेश देने की मांग की गई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भी संदेह के घेरे में हैं, क्योंकि उन्होंने आबकारी पोर्टफोलियो के प्रभारी के रूप में 5600 करोड़ रुपए के उत्पाद शुल्क के नुक्सान की अध्यक्षता की थी।

इसके अलावा 3 जिलों में जहरीली शराब त्रासदी से बचने के लिए कदम उठाने में नाकाम रहने के कारण लगभग 130 लोगों की मौत हो गई। पूर्व सांसद ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस के मंत्री भी मोहाली जिले में 1000 करोड़ रुपए की पंचायती जमीन देने के लिए पंचायतों को प्रस्ताव पारित करने के लिए मजबूर करके दिन-दिहाड़े लूटपाट कर रहे हैं। हाल ही में सरकार ने बारी गांव में और बलोंगी में 25 एकड़ से अधिक जमीन लेने का प्रस्ताव पारित करने की कोशिश की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News