सोशल मीडिया पर Live होकर सब-इंस्पैक्टर की पंजाबियों से गुहार, बोली-''नहीं मिला इंसाफ तो खेल को त्याग दूंगी''

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2020 - 10:15 AM (IST)

तरनतारन(रमन): जिले के गांव वडि़ंग मोहनपुर की निवासी खिलाड़ी गुरशरनप्रीत कौर जो जिले में बतौर सब इंस्पैक्टर तैनात है और एशियन रैसलिंग चैंपियनशिप में ब्रौंज मैडल जीत चुकी है, ने फेसबुक पर लाइव होकर अपनी जमीन पर किए जा रहे नाजायज कब्जे को छुड़ावाने संबंधित पंजाबवासियों से इंसाफ की गुहार लगाई है। पीड़ित सब-इंस्पैक्टर ने चेतावनी दी है कि अगर उसे इंसाफ न मिला तो वह भविष्य में अपनी खेल को त्याग देगी। 

गौर हो कि इस सब-इंस्पैक्टर को सोशल मीडिया जरिए इंसाफ मांगते देख लोग यह कहते नजर आ रहे हैं कि अगर एक पुलिस अधिकारी का यह हाल है तो फिर आम जनता का क्या हाल होता होगा। जानकारी के अनुसार गांव वडिंग़ मोहनपुर जो थाना चोहला साहिब अधीन आता है की निवासी गुरशरनप्रीत कौर अपनी मां और बेटे के साथ रह रही है, जिसने फेसबुक पर लाइव होकर पंजाब निवासियों से इंसाफ की गुहार लगाते हुए बताया कि गांववासियों की तरफ से देश का नाम चमकाने वाली पंजाब पुलिस में तैनात सब-इंस्पैक्टर और खिलाड़ी जिसने इस साल एशियन रैसलिंग चैंपियनशिप-2020 में ब्रौंज मैडल हासिल किया है, को सम्मान देने की बजाय उसकी जमीन पर नाजायज कब्जा किया जा रहा है।

इसके साथ-साथ उसके लिए भद्दी शब्दावली का प्रयोग किया जा रहा है, जो शोभा नहीं देता।गुरशरनप्रीत कौर ने बताया कि उसने 32 देशों के खेलों में हिस्सा लेकर देश और पंजाब पुलिस विभाग का नाम रौशन किया है, परंतु उसके गांव निवासी उसकी पुरातन मालकी वाली जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसको कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। इस मामले को लेकर गुरशरनप्रीत कौर ने बताया कि उसने जमीन पर कब्जा करने वाले दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करवाने के लिए थाना चोहला साहिब में दरखास्त दी हुई है और अगर उसे इंसाफ ना मिला तो वह भविष्य में अपने खेल को त्याग देगी।

Vatika