कांग्रेसी ही कैप्टन के सामने लगे बोलने, कहा-पूरी तरह लॉकडाउन कर दो या ऑड-ईवन के ड्रामे को बंद करो

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2020 - 09:53 PM (IST)

लुधियाना(धीमान)- लुधियाना में ऑड-ईवन से परेशान दुकानदारों की परेशानी को समझकर कांग्रेसी खुद अपने ही कैप्टन के फैसले के विरोध में खड़े हो गए हैं। उन्होंने साफ कहना शुरू कर दिया है कि पूरी तरह लॉकडाउन कर दो या ऑड-ईवन के ड्रामे को बंद करो इससे दुकानदारों का कारोबार पूरी तरह तबाह हो गया है। इससे करोना भगाओ का मिशन फतेह नहीं बल्कि कारोबार चौपट करो का मिशन पूरा होगा। इस संबंध में आज व्यापार मंडल पंजाब के चेयरमैन जगमोहन शर्मा से घंटा घर, घुमारमंडी, माडलटाउन के दुकानदारों ने मुलाकात की और आग्रह किया कि वह कैप्टन साहिब को समझाये कि आड-ईवन से कोरोना खत्म नहीं होगा, लेकिन कारोबार का नामोनिशान जरूर मिट जाएगा। 

ऑड-ईवन से दुकानदारों को महीने में सिर्फ 12 दिन काम करने के लिए मिल रहे हैं। वो भी आड-ईवन होने के कारण ग्राहक बाजार से गायब हो गया है। ऐसे में दुकानदारों को बिजली के बिल, वर्करों की तनखवाह व किराये पर दुकाने चलाने वालों को किराया देना मुश्किल हो गया है। खर्चे न निकाल पाने के कारण दुकानदारों के लिए दुकाने बंद रखना ही सबसे बेहतर उपाय है। उन्होंने शर्मा से कहा कि वह कैप्टन साहिब से बात करे और दुकानदारों की हालत से अवगत करवाए। इस पर शर्मा ने कहा कि वह कैप्टन अमरिंदर सिंह से बैबीनार के जरिए समय लेकर उनसे मीटिंग करेंगे और हालात बताएंगे। 

उन्होंने बताया जाएगा कि दुकानादारों की मांगों के अनुसार लॉकडाउन पूरी तरह कर दिया जाए या ऑड-ईवन के ड्रामे को खत्म किया जाए। इसके अलावा दुकानदारों की वह मांग को भी रखा जाएगा कि दुकानों को सप्ताह में 5 दिन खोलने दिया जाए और 2 दिन पूरी तरह बंद कर दिया जाए। इससे भी सोशल डिस्टेंसिंग करके कोरोना से बचा जा सकता है। ऐसे में मिशन फतह भी नही हो रहा और कारोबार भी चौपट हो रहा है। दुकानदार कर्ज के नीचे आने शुरू हो गये है। दुकानों में माल खत्म होने पर दुकानदार नए आर्डर नहीं दे रहे। शर्मा ने भी महसूस किया कि अगर ऑड-ईवन को जल्द ही खत्म नहीं किया गया तो सितंबर के बाद बाजार अपने आप ही लॉकडाउन कर देंगे।


 

Vaneet