पंजाब में फिलहाल नहीं बढ़ेगा Lockdown, फैसले से पहले एक्सपर्ट्स की ली जाएगी रायः कैप्टन

6/30/2020 8:26:58 AM

चंडीगढ़: पंजाब में बढ़ते कोविड -19 के मामलों पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि राज्य में फ़िलहाल लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। कैप्टन ने कहा कि पंजाब में स्थिति देश के अन्य राज्यों से बेहतर है और यहां मौत दर भी कम है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन पर फ़िलहाल अभी कोई फ़ैसला नहीं लिया गया है और एक्सपर्ट्स  की राय के बाद ही इस पर कोई ऐलान किया जाएगा।

PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई नहीं जानता कि कोरोना कब जाएगा इसलिए लोगों को और ज्यादा एहितयात बरतने की ज़रूरत है, क्योंकि कोरोना का पीक अभी आएगा। पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में रोज़मर्रा 150 कोरोना के केस आ रहे हैं। इसके अलावा पंजाब में अब तक 2 लाख 90 हज़ार टैस्ट किए जा चुके हैं, जो कि नेशनल टेस्टिंग से अधिक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार टैस्टों में तेज़ी लाने के लिए 4 नई लेब का निर्माण करवाने जा रही है, इसलिए बाकायदा फंड भी जारी कर दिया गया है,  उम्मीद है कि जुलाई में नई लैब्स शुरू हो जाएंगी। 

PunjabKesari

वहीं कैप्टन ने लोगों से अपील करते कहा कि यदि खांसी, ज़ुकाम,  बदन दर्द जैसी मामूली शिकायत भी होती है तो तुरंत डाक्टर की सलाह ले। उन्होंने कहा कि लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे, जिस कारण कोविड -19 के मामलों में विस्तार हो रहा है। लोग लापरवाही के कारण अस्पताल जाने में देरी कर देते हैं, जिस कारण मौत दर भी बढ़ रही है। कोरोना कब ख़त्म होगा, इस बारे कुछ नहीं कहा जा सकता, इसलिए वह लोगों से अपील करते हैं कि किसी तरह की ढील न इस्तेमाल करें।


Vatika

Related News