जालंधर और पटियाला समेत पंजाब के कई जिलों में लॉकडाउन

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 02:02 AM (IST)

जालंधरः पंजाब सरकार के निर्देशों के अनुसार जालंधर में कोरोना वायरस को फैलने को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जिले को 25 मार्च तक लॉकडाऊन करने का फैसला लिया गया है। इस दौरान किसी के भी सड़कों पर आने-जाने व एकत्रित होने पर पूरी तरह से रोक होगी व 20 लाख से अधिक आबादी अपने घरों में आइसोलेट होकर रह जाएगी। 

डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र कुमार शर्मा, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर व एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने देर शाम एक पत्रकारवार्ता के दौरान आदेश जारी किए कि जिले में पूर्ण तौर पर बंद 22 मार्च को सुबह 7 बजे से शुरू होकर 25 मार्च अद्र्धरात्रि तक रहेगा। इस दौरान जिले में बाजारों, दुकानों, इंडस्ट्री व व्यापारिक संस्थाओं को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। परंतु इन आदेशों में जनहित को लेकर कुछ संस्थाओं को छूट भी दी गई है। वस्तुओं की सेवाएं लेने व इन सेवाओं को मुहैया करवाने वाले लोगों को लॉकडाऊन के दौरान बाहर आने की इजाजत होगी। 

महामारी कंट्रोल एक्ट के तहत मिले अधिकारों का उपयोग करते हुए जिले में किसी भी प्रकार का लोगों के एकत्रित होने पर सख्त कदम उठाए जाएंगे। डी.सी., सी.पी. व एस.एस.पी. ने बताया कि इस दौरान जरूरी सेवाएं महंगी मुहैया करवाकर जनता को लूटने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। वरिन्द्र शर्मा, गुरप्रीत भुल्लर व नवजोत माहल ने बताया कि लॉकडाऊन जनता के हित में लिया गया फैसला है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इस दौरान एहतियात बरतें और किसी भी तरह की अफवाह से गुरेज करें। इसके अलावा होशियारपुर, नवांशहर,पटियाला,बठिंडा में भी अगले आदेश तक लॉकडाउन किया गया है। अधिकारियों ने कहा है कि परिवार से एक ही व्यक्ति को जरुरी सेवाओं का लाभ लेने के लिए बाहर लेने की इजाजत दी गई है। 

 

Pardeep