सन्नी देओल ने पहले चुनाव में ही  हिलाया जाखड़ का सियासी करियर

punjabkesari.in Friday, May 24, 2019 - 08:38 AM (IST)

गुरदासपुर(हरमनप्रीत): पिछले करीब डेढ़ महीने से गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र में हुए बड़े राजनीति के संग्राम में अंतत: फिल्मी दुनिया के बादशाह (सिने स्टार) सन्नी देओल ने राजनीति के महारथी सुनील जाखड़ को पराजित कर दिया।

गुरदासपुर से राजनीतिक पारी की शुरुआत करने वाले सन्नी देओल ने पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ को 77 हजार 657 मतों के बड़े अंतर से हराया है। सन्नी देओल को इस लोकसभा क्षेत्र के 9 विधानसभा क्षेत्रों में 5 लाख 48 हजार 634 मत मिले, जबकि सुनील जाखड़ को 4 लाख 70 हजार 977 मत मिले। वह पिछली बार मिली बड़ी जीत को इस बार जारी नहीं रख सके। करीब 21 साल पहले जिस तरीके से दिवंगत नेता विनोद खन्ना ने पहली बार सियासत के मैदान में उतर कर कांग्रेस के गढ़ समझे जाते इस क्षेत्र में सुखबंस कौर भिंडर को 1 लाख 6 हजार 833 मतों के अंतर से हराया था, उसी तरह सन्नी देओल ने भी इस क्षेत्र से अपने सियासी जीवन की शुरूआत करते हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता सुनील जाखड़ को 77 हजार से अधिक मतों के अंतर से पराजित कर संसद में जाने का रास्ता साफ कर लिया है। 

कांग्रेस व भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल था गुरदासपुर चुनाव
गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र की जीत-हार दोनों दलों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न थी। यहां सन्नी देओल ने जीत हासिल करके भाजपा और अपनी लाज तो बचा ली, मगर सन्नी की यह जीत और कांग्रेस के सुनील जाखड़ की हार सत्ताधारी पार्टी के लिए बड़े झटके से कम नहीं है। सन्नी देओल का अपना प्रभाव और लोकप्रियता है, मगर सुनील जाखड़ भी किसी पक्ष से कम नहीं थे जिनकी ईमानदारी, सूझबूझ, काम करने  की लगन और लंबा राजनीतिक अनुभव उनका बड़ा सियासी हथियार था, मगर इसके बावजूद इस लोकसभा क्षेत्र के अधीन 9 में से 7 विधानसभा क्षेत्रों में सन्नी देओल को मिले बड़े समर्थन ने सुनील जाखड़ को पराजित कर दिया। 

Vatika