पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह पंजाब की शान, शिअद गलत शब्दावली का प्रयोग न करे : जाखड़

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2019 - 09:33 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह अगर अमृतसर लोकसभा सीट से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ते हैं तो कांग्रेस उनका पूरा स्वागत करेगी परन्तु साथ ही उन्होंने शिअद पर सियासी प्रहार करते हुए कहा कि वह डा. मनमोहन सिंह के अमृतसर से चुनाव लडऩे को लेकर गलत शब्दावली का प्रयोग न करें। 

पंजाब कांग्रेस उन्हें अमृतसर से चुनावी मैदान में उतारना चाहती है परन्तु यह डा. मनमोहन सिंह पर निर्भर करता है कि वह चुनाव लडऩे के इच्छुक हैं या नहीं। अमृतसर में कांग्रेस के पास चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों की कमी नहीं है। कांग्रेस केवल इसलिए डा. मनमोहन सिंह को चुनावी मैदान में उतारकर उनका गौरव बढ़ाना चाहती है क्योंकि अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल के दौरान 10 वर्षों तक उन्होंने लगातार पंजाब को खुलकर ग्रांटों के गफ्फे दिए थे। 

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि उस समय तो अकालियों की सरकार थी और अकालियों को कभी भी डा. मनमोहन सिंह ने खाली हाथ वापस नहीं भेजा था। इसके बावजूद अकाली अहसान-फरामोश हैं, जो डा. मनमोहन सिंह के खिलाफ गलत शब्दावली का प्रयोग करने में लगे हुए हैं। 

Vatika