लोकसभा चुनाव: टिकटों के बंटवारे के लिए कैप्टन ने हाईकमान से मांगा फ्री हैंड

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2019 - 12:25 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब की सभी सीटों पर जीत हासिल करने बारे जो दावा किया जा रहा है उसे पूरा करने के लिए उन्होंने हाईकमान से टिकटों के बंटवारे की प्रक्रिया में पूरी तरह फ्री हैंड देने की मांग रखी है जिसके तहत विधायकों व मंत्रियों को चुनाव न लड़वाने बारे राहुल गांधी की ओर से दिए गए फार्मूले में भी बदलाव करना पड़ सकता है।

यहां बताना उचित होगा कि कैप्टन या दूसरे कांग्रेसी लीडर लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब में अपनी जीत को लेकर काफी ज्यादा आश्वस्त हैं। अब बारी है चुनाव मैदान में पूरे जोर के साथ मुकाबला करने की। लेकिन इस बारे में उम्मीदवारों की घोषणा के बाद ही सारी तस्वीर साफ  हो पाएगी। सूत्रों के मुताबिक अब तक पटियाला से परिणीत कौर, गुरदासपुर में सुनील जाखड़ व लुधियाना सीट पर रवनीत बिट्टू के रूप में ही पुराने उम्मीदवार उतारने को हरी झड़ी दी गई है। जहां तक बाकी सीटों का सवाल है तो उन पर टिकट के लिए अप्लाई करने वालों के अलावा हाईकमान द्वारा जिन नामों पर विचार किया जा रहा है, कैप्टन ने उससे हट कर सिफारिश की है। कैप्टन के मुताबिक वह सभी सीटों पर मजबूत उम्मीदवार उतारना चाहते हैं।


यह है पंजाब का सियासी माहौल 
अगर लोकसभा चुनाव में पंजाब के सियासी माहौल की बात करें तो अकाली दल के खिलाफ  बेअदबी का मुद्दा गर्माया हुआ है और आम आदमी पार्टी की स्थिति पहले जितनी मजबूत नहीं है। जहां तक विभिन्न पार्टियों द्वारा असंतुष्ट होकर बनाए जा रहे नए गठजोड़ का सवाल है तो उसमें से अकाली दल टकसाली का सीधे तौर पर बादल एंड कंपनी को नुक्सान होगा। सुखपाल खैहरा, सिमरजीत बैंस द्वारा बसपा व सी.पी.आई. के साथ मिलकर बनाए गए डैमोक्रेटिक फ्रंट की ओर से कांग्रेस व अकाली दल के वोट बैंक को लगभग बराबर की सेंध लगाई जाएगी।


सभी विरोधी पार्टियों के पास कैप्टन सरकार की वायदा खिलाफी का है मुद्दा 
सभी विरोधी पार्टियों के पास कैप्टन सरकार की वायदा खिलाफी का मुद्दा है और नशों व कानून व्यवस्था में सुधार न होने का आरोप लगाया जा रहा है जिसका जवाब देने के लिए कैप्टन द्वारा हाल ही में सरकार के 2 साल पूरे होने पर अपनी उपलब्धियों को गिनाया गया है।


मोदी के नाम के सामने खुद को आगे करेंगे चीफ  मिनिस्टर 
कैप्टन ने मोदी के नाम के सामने राहुल गांधी की बजाय खुद को आगे करने की रणनीति बनाई है जिसे लेकर कैप्टन ने हाईकमान को साफ  कर दिया है कि पंजाब में जीत या हार के लिए राहुल से उनकी प्रतिष्ठा भी दाव पर लगी हुई है।

Vatika