Lok Sabha Election 2019: शिरोमणि अकाली दल की तरफ से 3 और उम्मीदवारों का ऐलान

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2019 - 03:40 PM (IST)

चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने सोमवार को लोकसभा चुनावों के लिए मौजूदा सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा समेत 3 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया।  पार्टी की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक चंदूमाजरा को दोबारा आनंदपुर साहिब सीट से टिकट दिया गया है जबकि पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा पटियाला सीट से चुनाव लड़ेंगे।  पूर्व आई.ए.एस. अधिकारी दरबारा सिंह गुरु को फतेहगढ़ साहिब (सुरक्षित) सीट से टिकट दिया गया है। 

शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। सुखबीर ने कहा कि बाकी सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान जल्द किया जाएगा। अकाली दल पहले ही एस.जी.पी.सी. की पूर्व अध्यक्ष बीबी जगीर कौर और लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष चरणजीत सिंह अटवाल का नाम क्रमश: खडूर साहिब और जालंधर (सुरक्षित) सीट के लिए उम्मीदवार के तौर पर घोषित कर चुका है।           

पंजाब की कुल 13 लोकसभा सीटों में से अकाली दल 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगा जबकि भाजपा 3 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।   बता दें कि सुरजीत सिंह रखड़ा इससे पहले पंजाब के कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं और पटियाला से 1999 में अकाली दल की ओर से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं उस समय भी उनका सीधा मुकाबला पूर्व विदेश राज्यमंत्री परनीत कौर के साथ था। 


इस बार भी  रखड़ा का मुकाबला  परनीत कौर और पटियाला के वर्तमान सांसद डॉ धर्मवीर गांधी के साथ है। इसके अतिरिक्त सांसद प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा पटियाला के रहने वाले हैं और यहां 2 बार सांसद भी रह चुके हैं  लेकिन पिछले लोकसभा चुनावों में  चंदूमाजरा श्री आनंदपुर साहिब से सांसद थे। 

Vatika