लोकसभा हलका खडूर साहिब:हाईकमान ने नहीं दी टिकट, भलाईपुर के समर्थकों ने डिम्पा को बना दिया उम्मीदवार

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 08:36 AM (IST)

खडूर साहिब (गिल): लोकसभा हलका खडूर साहिब की सीट पूरे पंजाब में हॉट सीट बन गई है। जहां अकाली दल बादल ने एस.जी.पी.सी. की पूर्व प्रधान बीबी जगीर कौर, पी.डी.ए. ने शहीद यशवंत सिंह खालड़ा की पत्नी परमजीत कौर खालड़ा और शिअद टकसाली ने पूर्व सेना प्रमुख जनरल जोगिंदर यशवंत सिंह को उम्मीदवार घोषित कर पंथक पत्तों का बड़ा दांव खेलते हुए कांग्रेस को उम्मीदवार चुनने में सोचने पर मजबूर कर दिया है। 

वहीं बीती रात हलका खडूर साहिब से कांग्रेस पार्टी के दावेदारों में से पूर्व विधायक जसबीर सिंह डिम्पा के समर्थकों और कांग्रेस पार्टी के हलका बाबा बकाला के विधायक संतोष सिंह भलाईपुर ने अपने सोशल अकाऊंट और मीडिया में डिम्पा को टिकट मिलने का दावा कर पार्टी हाईकमान का धन्यवाद भी कर दिया है, परन्तु वास्तव में जब कांग्रेस पार्टी ने टिकटों की घोषणा की तो खडूर साहिब सीट का जिक्र न होना यहां चर्चा का विषय बन गया है। हलके के दूसरे कांग्रेसी दावेदारों का कहना है कि पार्टी ने खडूर साहिब की टिकट बारे कोई फैसला नहीं लिया और इस तरह की हरकत और बयानबाजी पार्टी व लोगों को गुमराह करने वाली बात है।

कांग्रेस पार्टी के पास जहां 2 पूर्व मंत्री जत्थेदार इन्द्रजीत सिंह जीरा, गुरचेत सिंह भुल्लर और विधायक रमनजीत सिंह सिकी, श्रवण सिंह धुन, हरप्रीत सिंह पट्टी आदि ऐसे दावेदार हैं जिनका हलके में अच्छा प्रभाव है। सुनने में आया है कि पहले पूर्व विधायक जसबीर सिंह डिम्पा के नाम पर सहमति बन चुकी थी, परन्तु मौके पर कुछ विरोध होने पर उनका नाम घोषित नहीं किया गया। अब देखने वाली बात यह होगी कि कांग्रेस पार्टी विधायक जसबीर डिम्पा को ही टिकट देती है या कांग्रेस भी सिख चेहरा मैदान में उतारती है।

Vatika