कांग्रेस ने 50 वर्षों तक दलितों को दबा कर रखा : श्वेत मलिक

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 10:43 AM (IST)

अमृतसर(कमल): लोकसभा चुनाव के चलते भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा अमृतसर में कार्यकत्र्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। रैली में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक विशेष तौर पर पहुंचे। उनके साथ पूर्व अध्यक्ष अश्विनी शर्मा, सांसद हरिन्द्र सिंह  खालसा, विधायक सोम प्रकाश, राजिन्द्र मोहन सिंह छीना, राकेश गिल, केवल कुमार थे। सम्मेलन की अध्यक्षता अनुसूचित जाति मोर्चा पंजाब के अध्यक्ष डा. दिलबाग राय ने की। 

मालिक ने कहा कि कांग्रेस ने 50 वर्षों तक दलित समाज को हमेशा दबा कर रखा और उन्हें अपने वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि डा. भीम राव अम्बेदकर द्वारा भारत के संविधान की संरचना की गई थी, लेकिन कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी कि दलित समाज के लोग पढ़-लिख कर आगे बढ़ें और वे अपने वोट के अधिकार को समझ सकें।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दलित समाज के उत्थान के लिए कई कदम उठाए, जैसे एस.सी./एस.टी. कानून में बदलाव कर उसे और कठोर बनाया है। 

वहीं इस दौरान श्वेत मलिक से जब गुरजीत सिंह औजला के अमृतसर से चुनाव लड़ने के दिए चैलेंज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने उनको अहंकारी बताया। उन्होंने कहा कि झूठा प्रचार करने वाले औजला ने गुरु नगरी के लिए कोई काम नहीं किया।  बल्कि भाजपा की तरफ से करवाए गए कामों को वह अपने नाम पर गिनवाते हैं। जिस जलियांवाला बाग की वह बात कर रहे हैं ,वहां तो वह कभी गए ही नहीं। भाजपा सरकार ने ही अमृतसर में विकास कार्य करवाए हैं। औजला तो अपने कार्यकाल में विदेशी दौरों में ही बिजी रहे हैं।

Vatika