लोकसभा चुनाव; आज हो सकता है लुधियाना से अकाली दल के उम्मीदवार का ऐलान

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 11:14 AM (IST)

लुधियाना(हितेश): अकाली दल द्वारा लंबे इंतजार के बाद सोमवार को लुधियाना लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा की जा सकती है। यहां बताना उचित होगा कि कांग्रेस द्वारा लुधियाना से मौजूदा सांसद रवनीत बिट्टू को ही दोबारा टिकट दी गई है। 

इसके अलावा पंजाब डैमोक्रेटिक अलाइंस (पी.डी.ए.) द्वारा सिमरजीत बैंस के नाम की घोषणा की गई है लेकिन अकाली दल द्वारा अब तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है जिसे लेकर अटकलों का बाजार पूरी तरह से गर्म है।इसके तहत पूर्व सांसद शरणजीत ढिल्लों व पिछली बार के उम्मीदवार मनप्रीत एयाली द्वारा चुनाव लडऩे से इंकार करने की सूचना है। इसके बाद पूर्व मंत्री महेशइंद्र सिंह ग्रेवाल व जिला अध्यक्ष रंजीत ढिल्लों के नाम पर विचार किया जा रहा है।

यहां तक कि पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया व यूथ विंग के परमिंद्र बराड़ के नाम को लेकर भी अकाली दल द्वारा फीडबैक लिया जा चुका है। अब विरोधी पार्टियों द्वारा दोनों प्रमुख उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है और वे फील्ड में उतर चुके हैं। ऐसे में अकाली दल भी ’यादा इंतजार नहीं कर सकता जिसके मद्देनजर सुखबीर बादल द्वारा सोमवार को लुधियाना विजिट के दौरान उम्मीदवार की घोषणा की जा सकती है, क्योंकि बिक्रम मजीठिया भी उनके साथ आ रहे हैं। 

Vatika