बठिंडा संसदीय सीट: अकाली दल को इंतजार, शायद हो जाए कोई चमत्कार

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 10:24 AM (IST)

अमृतसर(इन्द्रजीत): बठिंडा लोकसभा सीट पर उम्मीदवार की घोषणा को लेकर कांग्रेस और अकाली दल सस्पैंस बनाए हुए हैं। इस बीच राजनीति के गलियारों में खुलेआम चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि जिस प्रकार पंजाब में कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आने के बाद अब तक विधायकों की कई मांगों को नजरअंदाज करते हुए अकाली दल को कई बड़े खतरों के बावजूद सुरक्षित रखा है।



वहीं अकाली दल को इस बात का भी इंतजार है कि शायद इस बार भी कोई चमत्कार हो जाए और कांग्रेस किसी कमजोर उम्मीदवार को बठिंडा सीट में झोंक दे। पंजाब कांग्रेस इस सीट के लिए डॉ. नवजोत सिद्धू को ही निशाने पर रख कर बैठी हुई थी। वहीं सिद्धू ने भी कैप्टन से खुद बठिंडा से चुनाव लडऩे की बात कही है।

हरसिमरत से बड़ी कोई तोप नहीं
हालांकि अकाली दल के पास वर्तमान में हरसिमरत बादल से बड़ी और कोई तोप नहीं है लेकिन फिर भी अकाली दल उसके नाम की घोषणा नहीं कर रहा है? यह बात आम मतदाता भी समझता है किंतु फिर भी अकाली दल कांग्रेस की शक्ति का आंकलन कर रहा है कि इस सीट पर कांग्रेस किस उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारती है। हालांकि सुखबीर बादल भी इस सीट पर उम्मीदवार की घोषणा करने में अभी 4-5 दिन का समय और लगने की बात कह चुके हैं। 

 

Vatika