जाखड़ व रंधावा का मोदी सरकार पर तीखा हमला

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 09:35 AM (IST)

जालन्धर/डेरा बाबा नानक(धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ तथा पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा ने आज केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने पिछले 5 वर्षों में न तो किसानों की बात की और न ही जवानों की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर महीने मन की बात कार्यक्रम में केवल हवाई बातें करते रहे। अब उसका खमियाजा लोकसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि 2014 में मोदी ने केवल जुमलेबाजी करके चुनाव जीत लिया पर अब देश में कहीं भी मोदी हवा दिखाई नहीं दे रही है। दोनों नेताओं ने आज डेरा बाबा नानक में चुनावी रैली के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए अपने विचार प्रकट किए।जाखड़ तथा कैबिनेट मंत्री रंधावा ने कहा कि मोदी ने नौजवानों को हर वर्ष 2 करोड़ नौकरियां देने का लालच दिया परन्तु उल्टा नोटबंदी लागू करके देश में 50 लाख नौकरियों की बलि दे दी। अब रोजाना बड़ी कम्पनियां बंद हो रही हैं। उन्होंने कहा कि जैट एयरवेज भी बंद हो गई जिससे लाखों लोगों के रोजगार पर असर पड़ेगा। सरकार ने इसे भी बचाने की कोशिशें नहीं कीं। उन्होंने कहा कि केवल कांग्रेस सरकार ने ही रोजगार के नए अवसर पैदा किए।

पठानकोट में 1200 करोड़ की लागत से पैप्सी की फैक्टरी स्थापित करवाई जिससे 10,000 परिवारों को सीधे तौर पर लाभ मिलेगा।  शिरोमणि अकाली दल की बात करते हुए जाखड़ ने कहा कि बादल परिवार ने पंजाब के हित मोदी सरकार के पास गिरवी रख दिए। मोदी सरकार ने लंगर पर भी जी.एस.टी. लगा दिया पर बादल परिवार ने केंद्र में एक मंत्री पद के लालच में मुंह नहीं खोला। उन्होंने कहा कि देश में जनता जागरूक है तथा चुनाव में उसका जवाब मोदी सरकार के खिलाफ आएगा। कैबिनेट मंत्री सुखजिंद्र रंधावा जिनके साथ जिला प्रधान रोशन जोसफ भी थे, ने कहा कि पंजाब सरकार ने किसानों के 2-2 लाख के कर्जे माफ किए जबकि अकाली तो अपने शासनकाल में एक भी किसान का कर्जा माफ नहीं कर सके। 

Vatika