परनीत कौर के एफीडेविट से सोशल मीडिया गायब

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2019 - 12:19 PM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी कुमार): लोकसभा के चुनावी दंगल में किस्मत आजमा रहे चर्चित चेहरों में पटियाला से उम्मीदवार परनीत कौर ही अकेली ऐसी उम्मीदवार हैं, जिनके नामांकन पत्र में सोशल मीडिया अकाऊंट का कोई ब्यौरा नहीं है। परनीत कौर ने अपने हल्फनामे में ई-मेल आई.डी. के तौर पर परनीतकौर एट याहू डॉटकॉम का जिक्र किया है।

वहीं, सोशल मीडिया अकाऊंट वाले कॉलम में परनीत कौर 54321 एट जीमेल डॉटकॉम का उल्लेख है। हालांकि, सोशल मीडिया पर परनीत कौर के नाम से अकाऊंट उपलब्ध हैं। फेसबुक पर तो परनीत कौर के नाम से प्रामाणिक अकाऊंट है। इसी कड़ी में ट्विटर पर भी परनीत कौर के नाम से अकाऊंट सक्रिय है। खास बात यह है कि फेसबुक अकाऊंट पर परनीत कौर की रैलियों को लाइव किया जा रहा है। परनीत कौर की तमाम चुनावी गतिविधियों संबंधी पल-पल की खबर उनके सोशल मीडिया अकाऊंट पर उपलब्ध है। 


फेसबुक पर फॉलोअर्स1,74,436   
फेसबुक पर डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट फेसबुक डॉटकॉम/परनीतपटियाला नाम का प्रामाणिक अकाऊंट है। इसके करीब 1,74,436 फॉलोअर्स हैं। यह अकाऊंट 4 फरवरी, 2014 को फेसबुक पर दर्ज किया गया था। ट्विटर पर परनीत कौर (एट परनीतपटियाला) नाम का अकाऊंट है। यह अकाऊंट ट्विटर पर फरवरी, 2017 में दर्ज किया गया है। इसके करीब 1725 फॉलोअर्स हैं। इस अकाऊंट पर परनीत कौर की रैलियों व जनसभाओं सहित राजनीतिक गतिविधियों से जुड़ी पल-पल की खबर अपडेट होती है।

अमृतसर चुनाव के समय अमरेंद्र सिंह ने भी नहीं दिया था ब्यौरा
2014 में अमृतसर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने भी अपने एफीडेविट में सोशल मीडिया का कोई ब्यौरा नहीं दिया था। अपने हल्फनामे में उन्होंने सोशल मीडिया के कॉलम में महज अमरेंद्र सिंह एट अमरेंद्र डॉटइन की जानकारी दी थी। हालांकि उस दौरान गूगल पर अमरेंद्रसिंह एट अमरेंद्र डॉटइन को सर्च करने पर सोशल मीडिया के संबंध में कोई जानकारी सामने नहीं आई थी। हालांकि अमरेंद्र सिंह लिखने पर फेसबुक व ट्विटर पर अमरेंद्र सिंह नाम के अकाऊंट जरूर खुलते थे, जिन पर अमरेंद्र सिंह के चुनाव प्रचार की रोजमर्रा की गतिविधियों का पूरा ब्यौरा था। 

Vatika