लोकसभा चुनाव में प्रदेश सरकार का कामकाज ही होगा मुख्य मुद्दा: बादल

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 04:52 PM (IST)

फरीदकोट / मोगाः शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रधान सुखबीर बादल ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में पंजाब सरकार का प्रदर्शन ही असली मुद्दा होगा। बादल ने आज मोगा तथा फरीदकोट में पार्टी प्रत्याशी गुलजार सिंह रणिके के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि लोग मौजूदा सरकार के कामकाज के प्रदर्शन के आधार पर वोट करेंगे।

कांग्रेस सरकार ने कितने वादे किए और कितनों को लागू किया । उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि वोट डालने से पहले वो कांग्रेस सरकार तथा पिछली बादल सरकार के कामकाज की तुलना जरूर करें ताकि फर्क सामने आ जाएगा। उन्होंने कल शाम मोगा के गांव में पत्रकारों से कहा कि पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी)की ओर से पेश किए गए चालान में स्वीकार किया है कि जांच में किसी अकाली नेता के खिलाफ कोई बात नहीं मिली फिर मुख्यमंत्री या तथाकथित पंथिक नेता हमें आरोपी क्यों बता रहे हैं । सच सामने आकर रहेगा। बरगाड़ी मोर्चा के तथाकथित नेता कांग्रेस के पिट्ठू हैं जिन्होंने साजिश के तहत सिखों के मन में भ्रम पैदा करने की कोशिश की । इस साजिश का पर्दाफाश होने के बाद अब सिख पंथ से जुड़े लोग केसरी ध्वज तले एकजुट हो गए हैं ।

बादल ने फरीदकोट हलके के कोटकपूरा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार ने हमारी सरकार के समय शुरू की गईं कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया या फिर उनका श्रेय खुद ले रहे हैं । लोगों की शिकायतें का जवाब मुख्यमंत्री तथा उनके मंत्री रटा रटाया जबाव कुछ इस तरह देकर अपना पीछा छुड़ाने की कोशिश करते हैं कि पिछली अकाली सरकार खजाना खाली छोड़कर गयी थी । उन्होंने बताया कि राज्य में बिछा सड़कों का जाल ,फ्लाईओवर ,रेलवे ब्रिज , अंडर ब्रिज हमारी सरकार में बने । पंजाब सरप्लस पावर स्टेट हमने बनाया तथा सड़कों का नेटवकर् ,पेंशन , शगुन , आटा दाल ,एससी स्कालरशिप ,मुफ्त इलाज ,किसान , खेत मजदूर ,छोटा व्यापारी और आम गरीब को पांच लाख तक का दुर्घटना बीमा हमने ही दिया । बादल ने कहा ‘‘ हमने तो कभी खजाना खाली होने की शिकायत नहीं की । ,,कांग्रेस सरकार ने सभी सुविधाएं बंद कर दी तथा विकास रोक दिया ,टैक्स तथा यूजर चार्जेज बढ़ा दिए । अब वे खजाना खाली होने का ढिंढोरा पीट रहे हैं । 

Vatika