जो काम परनीत कौर 15 सालों में नहीं करा सकीं ,वो मैंने 5 साल में करवाए: डा. गांधी

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 05:35 PM (IST)

पटियालाः पंजाब की प्रतिष्ठित पटियाला लोकसभा सीट से निवर्तमान सांसद एवं पंजाब डेमोक्रेटिक अलाइंस के प्रत्याशी डा. धर्मवीर गांधी ने कहा है कि कांग्रेस की प्रत्याशी परनीत कौर पिछले 15 सालों में जो काम नहीं कर सकीं वो मैंने 5 साल में कर दिखाए । रिक्शे पर चुनाव प्रचार कर रहे डा. गांधी आज पटियाला जिले के डेराबस्सी हलके में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि वो पिछले 5 साल का अपना रिपोर्ट कार्ड अपने मतदाताओं के समक्ष पेश करते हैं तथा लोगों से रिपोर्ट कार्ड के आधार पर वोट देने की अपील की । डेराबस्सी के वकीलों ने उन्हें जिताने का भरोसा दिलाया । इससे पहले डा. गांधी ने मई दिवस पर शिकागो के शहीदों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि शिकागो के शहीदों की कुर्बानी के फलस्वरूप 8 घंटे काम करना तय हो सका । इससे पहले मेहनतकश लोगों को 15 घंटे से ज्यादा काम लिया जाता था तथा उनका शोषण किया जाता था। यदि देश के सारे मेहनतकश लोग एकजुट हो जाए तो देश की तकदीर बदल सकती है ।

उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार ने मजदूर वर्ग के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए कोई ठोस नीति नहीं बनाई। अकाली -भाजपा गठबंधन तथा कांग्रेस पार्टी बड़े रईसों तथा कारपोरेट सैक्टरों को प्रफुल्लित करती आ रही हैं, जबकि मजदूर वर्ग का स्तर गिरता जा रहा है। उनका हाल पूछने वाला कोई नहीं। उन्होंने कहा " मैंने लोकसभा में हर वर्ग की के हकों को लेकर आवाज बुलंद की और जीतने के बाद भी आम आदमी के अधिकारों की लड़ाई जारी रखूंगा।" अकाली तथा कांग्रेस को मेहनकश वर्ग सिर्फ वोटों के समय याद आते हैं और जीतने के बाद ये उनको भूल जाते हैं । इन्हें 5 साल बात ही उनकी याद आती है । 

Vatika