आशा कुमारी को भरोसा, वह सब संभाल लेगी, तो मैं रंग में भंग क्यों डालू : सिद्धू

punjabkesari.in Monday, May 06, 2019 - 09:26 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): पंजाब के चुनाव प्रचार से लगातार दूरी बनाए कांग्रेस के स्टार प्रचारक व पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस की प्रभारी आशा कुमारी व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह पर राजनीति तंज कसते हुए कहा कि पंजाब में लोकसभा चुनावों को लेकर अगर आशा कुमारी जैसी बड़ी नेता को इतना भरोसा है कि चुनाव प्रचार में सिद्धू की जरूरत नहीं है और कैप्टन अमरेन्द्र ने भी फाइनल कर दिया है तो वह रंग में भंग क्यों डालें।

मुझे भरोसा है कि वह पंजाब की सभी 13 सीटें कांग्रेस को जितवा देंगे। आशा कुमारी पार्टी की वरिष्ठ नेता व स्टार प्रचारक है, वह तेजतर्रार भाषण देती है, जब वह कहती है कि कोई बात नहीं वह सब संभाल लेगी तो चुनाव नतीजों की जवाबदेही भी उनकी होगी। सिद्धू ने कहा कि सन्नी देओल के गुरदासपुर लोकसभा सीट में 100 प्रतिशत विरोध का माहौल बना है जिससे इंकार नहीं किया जा सकता है। कैप्टन अमरेन्द्र की अपनी शैली है, वह सीनियर व तजुर्बेकार मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने पंजाब में कांग्रेस को पुनर्जीवित किया है, सन्नी को काऊंटर करने के लिए उनके पास सौ चीजें हैं। सिद्धू ने कहा कि पार्टी ने शायद पंजाब में उनके प्रचार करने की कोई जरूरत नहीं समझी है और मै तो न 3 में न तेरह में। 

सिद्धू ने इशारों ही इशारों में कहा कि राजनीति शतरंज का खेल होती है, जब शतरंज की बिसात बिछाई जा चुकी हो और प्यादा अपनी औकात भूल जाए तो वह कुचला जाता है। जब तीर उड़ रहा है तो उसे मैं अपनी पीठ पर क्यों खाऊं। कांग्रेस हाईकमान के हुक्म से वह देशभर में चुनाव प्रचार की ड्यूटी निभा रहे हैं। राहुल गांधी, अहमद पटेल के ऑफिस से कम्पेन चलती है, प्रियंका गांधी बताती हैं कि कहां प्रचार को जाना है, हाईकमान का हर आदेश उनके सिर-माथे पर है। सिद्धू ने कहा कि जब से मैं कांग्रेस में आया हंू तब से मेरी लड़ाई हमेशा विरोधी पार्टियों के साथ होती है, किसी कांग्रेसी के बारे में मेरा कभी कोई बयान नहीं आया। उन्होंने कहा कि पार्टी ही हमारा अस्तित्व है, अगर पार्टी बचेगी तो हम बचेंगे, पार्टी जीतेगी तो हम जीतेंगे परंतु सिद्धू बिन बुलाए किसी शादी में शामिल नहीं होगा।

Vatika