परनीत कौर और विधायक निर्मल सिंह को काले झंडे दिखाने पर हुआ खूनी टकराव

punjabkesari.in Friday, May 10, 2019 - 09:09 AM (IST)

पटियाला/समाना(जोसन, शशिपाल, अशोक): लोकसभा हलका पटियाला से कांग्रेसी प्रत्याशी मुख्यमंत्री पंजाब की पत्नी महारानी परनीत कौर को आज हलका शुतराना के गांव कुलारां में बड़े विरोध का सामना करना पड़ा है। लोगों ने गांव में हो रहे समागम मौके भाषण देने आईं परनीत कौर और विधायक निर्मल सिंह शुतराना को काले झंडे दिखाने शुरू किए तो कांग्रेसी खेमे में से ईंट-पत्थर चलाने कारण यहां खूनी टकराव हो गया।



इसमें आधा दर्जन के करीब लोग घायल हो गए जिनमें से 2 गंभीर रूप में घायल हो गए। घायल राजिन्द्रा अस्पताल पटियाला में दाखिल हैं। यहां मौजूद खड़ी पुलिस ने माहौल पर काबू पाने के लिए लोगों पर हल्का लाठीचार्ज भी कर दिया। मजबूरन परनीत कौर को बिना भाषण दिए वापस जाना पड़ा। इस मौके काले झंडे दिखाने वाले लोगों में आधा दर्जन के करीब घायल हो गए। हालांकि कांग्रेसी खेमे में से 2 के करीब इस लड़ाई के बाद समाना के अस्पताल में दाखिल हुए हैं परन्तु गंभीर रूप में घायल लोगों को राजिन्द्रा अस्पताल पटियाला में दाखिल करवाया गया है।



इस टकराव में लोगों के कई बाइक भी तोड़ दिए गए हैं और पुलिस ने भारी मशक्कत के साथ माहौल पर काबू पाया। गांव कुलारां में जो आज ङ्क्षहसक घटना हुई है उसमें लोग महारानी परनीत कौर को कुछ समय पहले सरपंच और ब्लाक समिति चुनाव में हुई धक्केशाही से अवगत करवाना चाहते थे। समाना के डी.एस.पी. ने कहा कि दोनों पक्षों के बयान एकत्रित किए जा रहे हैं, जिसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

Vatika