सुखबीर और हरसिमरत की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव आयोग के पास पहुंची शिकायत

punjabkesari.in Friday, May 10, 2019 - 10:14 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): दरबार-ए-खालसा नामक संगठन ने फिरोजपुर से अकाली दल के उम्मीदवार सुखबीर बादल और बठिंडा से अकाली उम्मीदवार हरसिमरत बादल के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है।

संगठन के प्रतिनिधियों ने आज यहां बरगाड़ी और बहबलकलां गोलीकांड के पीड़ित परिवारों के सदस्यों को साथ लेकर राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू से मुलाकात की और शिकायत देकर आरोप लगाया कि चुनाव आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन करते हुए सुखबीर और हरसिमरत द्वारा दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी तथा एस.जी.पी.सी. के साधनों और फंडों का इस्तेमाल किया जा रहा है।दरबार-ए-खालसा के प्रमुख हरजिंद्र सिंह माझी द्वारा दी गई शिकायत में आरोप लगाया गया कि सुखबीर व हरसिमरत द्वारा दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी की गाडिय़ों का प्रयोग चुनाव प्रचार के लिए किया जा रहा है। इन गाडिय़ों की मीडिया में आ चुकी फोटोज की कापियां भी मुख्य चुनाव अधिकारी को सबूत के लिए दी गईं। यह भी आरोप लगाया गया कि सुखबीर बादल द्वारा पार्टी अध्यक्ष होने के कारण चुनावी रैलियों में गुरुद्वारा साहिबान से लंगर भी मंगवाया जाता है और एस.जी.पी.सी. के वाहनों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

चुनाव आयोग को दी गई शिकायत में दस्तावेजी सबूतों सहित बताया गया कि शिरोमणि कमेटी के अतिरिक्त सचिव द्वारा शिरोमणि कमेटी में नौकरी दिलवाने के एवज में अनेक नौजवानों से लाखों रुपए जबरदस्ती उगाहे गए। इसका इस्तेमाल चुनाव में किया जाएगा, जो कि एक बड़ा अपराध है। बताया गया कि लगभग 44 लाख रुपए नौजवानों से नौकरियों के नाम पर इकट्ठे किए गए हैं। शिकायत में कहा गया कि बेशक शिरोमणि कमेटी द्वारा मामला बेनकाब हो जाने पर अतिरिक्त सचिव को निलंबित किया गया है परंतु यह सिर्फ दिखावे के लिए किया गया है। इस अधिकारी को अकाली नेता बचा रहे हैं। चुनाव आयोग से मांग की गई कि धार्मिक स्थानों के साधनों का चुनाव के लिए दुरुपयोग किए जाने के आरोप में सुखबीर और हरसिमरत का नामांकन रद्द किया जाए। 

Vatika