चंडीगढ़ में भाजपा के खाली पंडाल दे रहे भीतरी गुटबाजी के संकेत

punjabkesari.in Friday, May 10, 2019 - 10:50 AM (IST)

चंडीगढ़(हांडा): चंडीगढ़ में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कार्यकत्र्ता सम्मलेन और वर्तमान सांसद किरण खेर के प्रचार को आए उनके पति अनुपम खेर की चुनावी रैलियों में भीड़ न होना भाजपा के लिए चिंता का विषय बन गया है, यही नहीं चुनावी गलियारों में किरण खेर व भाजपा चंडीगढ़ के अध्यक्ष संजय टंडन के खेमे के बीच गुटबाजी की चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं। 

चर्चा की शुरूआत गत रविवार को सैक्टर-27 में अमित शाह के कार्यकत्र्ता सम्मलेन के नाम पर हुई चुनावी रैली के दौरान सुनने को मिली, जहां पंडाल में खाली कुर्सियों की वजह खेर खेमे ने टंडन को बताया। कहा गया कि शाह के आने से ठीक पहले पंडाल में यह बात फैलाई गई कि जो बस कालोनियों, गांवों और पुनर्वास कालोनियों से महिला कार्यकत्र्ताओं को लेकर आई है वह वापस जा रही है। पंडाल में बस वापस जाने की बात सुनकर महिलाएं बसों में बैठ गईं जिसके चलते शाह के आने पर पंडाल खाली नजर आया। कुछ हद तक आनन-फानन में पार्टी कार्यकत्र्ताओं को खाली कुर्सियों में बिठाया गया पर फिर भी कुर्सियां खाली रह गईं, जिसका संज्ञान शाह ने भी लिया। महिलाओं को 5 बजे पंडाल तक लाया जा चुका था, लेकिन शाह के आने में हुई देरी के कारण कई लोग वापस लौट गए थे।


वहीं सोमवार को अनुपम खेर ने 4 जगह सभाओं को संबोधित करना था लेकिन भीड़ नहीं जुट पाने के चलते 2 सभाओं को स्थगित करना पड़ा। पहली जनसभा सैक्टर-28 में होनी थी, जिसका समय शाम 4 बजे निर्धारित था लेकिन वहां लोग एकत्रित नहीं हुए, जिसके चलते अंतिम समय में बिना पार्टी वर्कर्स और मीडिया को बताए जनसभा स्थगित कर दी गई। सैक्टर-35 में भी ऐसा ही हुआ जहां जनसभा में पहुंचे अनुपम खेर खाली पंडाल देखकर कर वापस चले गए। सभा स्थल खाली रहने का कारण पार्टी कार्यालय से समय रहते टैंट का बंदोबस्त नहीं करना बताया गया। बाद में पार्षदों ने लोगों को संबोधित कर किरण खेर के लिए वोट मांगे। उसी दिन शाम को राम दरबार में अनुपम खेर के रोड शो में भीड़ जरूर जुटी लेकिन उसकी वजह फिल्म स्टार था पार्टी का प्रचारक नहीं।


वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की चुनावी सभाओं में स्टार प्रचारक नवजोत सिद्धू ने सैक्टर-22 में अच्छी खासी भीड़ जुटाई तो वहीं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी उत्तराखंड वासियों की भीड़ जुटाने में सफल रहे। अब शुक्रवार को सैक्टर-38 में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बड़ी चुनावी रैली होने जा रही है, जिसे लेकर कांग्रेसी कार्यकत्र्ताओं का उत्साह चरम पर है। वहीं 14 मई को सैक्टर-34 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे, उनका चंडीगढ़ दौरा पार्टी को एकजुट करने में अहम भूमिका निभा सकता है।

विरोधी दल ले रहे चुटकी 
चंडीगढ़ के सैक्टर 35 में रद्द हुई खेर की चुनावी सभा पर विरोधी दल चुटकी ले रहे हैं। विरोधी दलों का दावा है कि भाजपा से वोटरों का मोह भंग हो चुका है जबकि दूसरी ओर चंडीगढ़ के भाजपा नेताओं का कहना है कि पार्टी को वोटर पूरा सम्मान दे रहे हैं। उनका कहना है कि जिस जगह सभा स्थगित करनी पड़ी उसका कारण यह है कि टैंट वाले सभा स्थल पर समय से नहीं पहुंचे। आयोजक तैयारियों में व्यस्त थे इसलिए अनुपम खेर चुनाव प्रचार के लिए अन्य स्थल पर चले गए। इस संबंधी स्थानीय भाजपा नेताओं ने सफाई दी कि दूसरी जगह का प्रोग्राम दैनिक कार्यक्रम की सूची में गलती से तिथि बदलने के कारण स्थगित हुआ है। अनुपम खेर तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार ही प्रचार कर रहे हैं। 


...जब दुकानदार ने पूछा-भाजपा ने कितने वायदे पूरे किए
अनुपम खेर जब वोट मांगने एक दुकान में पहुंचे तो दुकान में मौजूद शख्स ने अनुपम खेर से सवाल दाग दिए। दुकानदार के हाथ में भाजपा का 2014 चुनावों का मैनीफैस्टो था। भाजपा के घोषणा पत्र को दिखाते हुए दुकानदार ने अनुपम खेर से पूछा कि क्या आप बता सकते हैं कि भाजपा ने 2014 में जो वायदे किए थे उनमें से कितने वायदे पूरे किए गए हैं? 

Vatika