मुख्यमंत्री अमरेन्द्र ने पंजाब में धार्मिक स्थानों के आसपास सुरक्षा बढ़ाने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2019 - 11:01 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने राज्य में धार्मिक स्थानों के आसपास सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री ने यह निर्देश संगरूर में पड़ते गांव हथोआ थाना अमरगढ़ में श्री गुरुग्रंथ साहिब की बीड़ को पालकी साहिब व रूमाला साहिब के साथ जलाने की घटना को देखते हुए दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में साम्प्रदायिक तनाव की घटना को पैदा करने के उद्देश्य से शरारती तत्वों द्वारा ऐसी और भी घटनाएं की जा सकती हैं। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने राज्य के डी.जी.पी. से कहा है कि वह सभी जिलों में आला पुलिस अधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर चलें ताकि राज्य की शांति को भंग करने की कोई भी कोशिश न कर सके।

उन्होंने पंजाब पुलिस को राज्य में सभी धार्मिक स्थानों के आसपास सुरक्षा को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं ताकि आने वाले दिनों में ऐसी कोई भी घटना घटित न हो। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि बरगाड़ी तथा बहबलकलां मामलों में एस.आई.टी. द्वारा की जा रही जांच अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। अब कुछ ही दिनों की बात है जब आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह को पुन: विशेष जांच टीम में शामिल कर लिया जाएगा ताकि धार्मिक बेअदबी की घटनाओं को लेकर जांच के कार्य को सम्पन्न किया जा सके।  

Vatika