लोकसभा चुनाव 2019: शिअद (टकसाली) ने जारी किया चुनावी घोषणापत्र

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2019 - 05:28 PM (IST)

अमृतसर: शिरोमणि अकाली दल (टकसाली) का चुनावी घोषणा पत्र जारी करते हुए आज यहां इसके अध्यक्ष रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने कहा कि किसानों की माली हालत सुधारने पर उनका मुख्य फोकस होगा। खडूर साहिब से सांसद ब्रह्मपुरा ने घोषणापत्र जारी करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनके मुख्य मुद्दे किसानों की आत्महत्याएं, युवाओं में बेरोजगारी, नशे की समस्या और धार्मिक बेअदबी हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की प्राथमिकता किसानों की माली हालत सुधारना है।

ब्रह्मपुरा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी सरकारें स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट पर अमल में विफल रही हैँ और किसानों को फसल का उचित दाम नहीं मिल रहा। कर्ज के बोझ से वह आत्महत्या कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि युवा बेरोजगारी के कारण परेशान हैं और विदेश जाने को मजबूर हैं। ब्रह्मपुरा ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी किसान कर्ज माफी से लेकर ‘घर-घर नौकरी‘ जैसे वायदे किए पर किया कुछ नहीं।


उन्होंने आरोप लगाया कि नशे की समस्या भी विकराल ही हुई है और दावा किया कि नशे पर काबू पाया जा सकता है यदि सरकार गंभीरता से पुलिस-राजनीतिज्ञ गठजोड़ को तोड़कर नशे की आपूर्ति पर अंकुश लगाए। एक सवाल कि बादल परिवार के लोग कहते हैं कि धार्मिक बेअदबी का मुद्दा पुराना हो चुका है, उन्होंने कहा कि जिस तरह लोग ऑपरेशन ब्लू स्टार और 1984 के सिख विरोधी दंगे कभी नहीं भूल सकते उसी तरह धार्मिक बेअदबी की घटनाओं को भी नहीं भुलाया जा सकेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि बादल परिवार इसलिए इस मुद्दे की अनदेखी करता है क्योंकि उन्होंने गलत किया है। ब्रह्मपुरा ने कहा कि चंडीगढ़ को पंजाब को सौंपना, पंजाब की नदियों के पानी पर प्रदेश का पूर्ण अधिकार आदि भी उनके मुद्दों में शामिल हैं।

Vatika