कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने भाजपा मुक्त भारत का किया आह्वान

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 09:08 AM (IST)

पटियाला/डेरा बस्सी(राजेश): देश की एकता और भविष्य की सुरक्षा के लिए भाजपा मुक्त भारत का आह्वान करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने भरोसा जताया कि देश की धर्मनिरपेक्ष साख को बचाने और इसको विकास के मार्ग पर ले जाने के लिए यू.पी.ए.-3 सरकार देश की कमान संभालेगी। मुख्यमंत्री ने ये शब्द आज पटियाला जिला बार एसोसिएशन और डेरा बस्सी में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहे। 


मुख्यमंत्री ने कहा कि  देश को विकास चाहिए न कि समाज में फूट। उन्होंने अकालियों पर आरोप लगाया कि इन्होंने 10 सालों में रा’य का भट्ठा बिठा दिया जैसे कि भाजपा ने 5 सालों में देश का बेड़ा गर्क कर के रख दिया। अकालियों के शासनकाल के दौरान बेअदबी की एक के बाद एक घटना यह सिद्ध करती है कि यह लोग धर्म के नाम पर राजनीति करने के लिए किस हद तक जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह समय जरूरत भारत को भाजपा मुक्त करने का है। भाजपा अपनी राजनीतिक सफलता की चोटी पर पहुंच चुकी है और अब उलटे-मुंह गिरने लगी है। उतार-चढ़ाव लोकतांत्रिक राजनीति का हिस्सा हैं और कुछ समय कांग्रेस भी पिछड़ी रही है परन्तु अब सफलता की सीढिय़ां चढ़ रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में सत्ता तबदीली के लिए लोगों की इच्छा मुताबिक यू.पी.ए.-3 उभर कर सामने आएगा। गुरदासपुर में चुनाव मुकाबले संबंधी पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वहां सुनील जाखड़ नहीं बल्कि सनी देओल पूरी तरह पिछडऩे की स्थिति में है।

एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि चंडीगढ़ पंजाब का था और पंजाब का ही रहेगा और हरियाणा द्वारा अपने पैसों से अलग राजधानी के लिए शहर का निर्माण किया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने रक्षा बलों के धु्रवीकरण के लिए मोदी सरकार की तीखी आलोचना की। उन्होंने कहा कि यह फोर्स हमेशा ही निष्पक्ष रही हैं और इनका चरित्र धर्म निरपेक्ष रहा है। इससे पहले डेरा बस्सी में मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी प्रधानमंत्री ने सरहद पर दुश्मनों के साथ लडऩे का सेहरा अपने सिर नहीं बांधा जैसा कि मोदी ने किया है। उन्होंने कहा कि थल और हवाई सेनाओं की प्राप्तियों पर पंजाब को गर्व है परन्तु पंजाब सरहदी रा’य होने के कारण जंग नहीं चाहता। जंग लगने की सूरत में पंजाब को ही सबसे अधिक नुक्सान उठाना पड़ सकता है।

पटियाला बार एसोसिएशन और डेरा बस्सी के लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह लोगों को पेश आ रही समस्याओं संबंधी पूरी तरह अवगत हैं परन्तु चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर वह राहत कदमों संबंधी कुछ भी ऐलान नहीं कर सकते।  मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार पटियाला को उद्योग का केंद्र बनाएगी और पटियाला के नौजवानों के लिए एक लाख नौकरियां पैदा करेगी। किसानों की आत्महत्याओं पर गंभीर चिंता प्रकट करते हुए कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनाव मनोरथ पत्र में स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को पूरी तरह लागू करने का वादा किया है।  देश के भविष्य के लिए यह चुनाव महत्वपूर्ण होने का जिक्र करते हुए परनीत कौर ने भी भारत की धर्म निरपेक्षता की मजबूती पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि लोग फूट डालने वाली सरकार नहीं चाहते। मोदी अपने कार्यों के आधार पर लोगों को वोट डालने के लिए नहीं कह रहे बल्कि वह शहीद फौजियों के नाम पर वोट मांग रहे हैं। उन्होंने वोट डालने के लिए लोगों को अपने दिल की आवाज सुनने की अपील की। उन्होंने डेरा बस्सी के लोगों को भरोसा दिलाया कि इस क्षेत्र के सभी लम्बित पड़े विकास कार्य अगले 3 सालों में पूरे हो जाएंगे। 

Vatika