कैप्टन ने बेअदबी के दोषियों को सख्त सजाएं दिलाने की हिम्मत नहीं दिखाई : केजरीवाल

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 10:40 AM (IST)

फरीदकोट/कोटकपूरा/ जैतो(हाली, नरेन्द्र, जिंदल,गुरमीत, वीरपाल) : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर और दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि यदि पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और बहबल कलां-कोटकपूरा गोलीकांड  के दोषियों को पकड़कर सजा दिलाई होती तो भविष्य में धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी करने की किसी की हिम्मत न पड़ती जबकि पंजाब में बेअदबियों का सिलसिला रुक ही नहीं रहा। केजरीवाल फरीदकोट में एक रैली को सम्बोधित कर रहे थे।  

केजरीवाल ने कहा कि कमिशनों की रिपोर्टों और एस.आई.टी. की जांच दौरान बेअदबी और बहबल कलां गोली कांड मामले में बादलों पर सीधी उंगली उठी है परंतु अढ़ाई साल की सत्ता के दौरान कैप्टन ने बादलोंं समेत दूसरे दोषियों को सख्त सजाएं दिलाने की हिम्मत ही नहीं दिखाई। अब सवाल यह है कि बादल और कैप्टन में क्या रिश्ते हैं। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में कैप्टन अमरेंद्र और सुखबीर सिंह बादल आपस में मिले हुए हैं और मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। 

कैप्टन अमरेंद्र सिंह को आड़े हाथों लेते हुए केजरीवाल ने कहा कि कैप्टन ने झूठ बोल कर सरकार बनाई थी। किसानों-मजदूरों के सभी कर्जे माफ  करने, घर-घर नौकरी देने, स्मार्ट फोन देने, बेरोजगारी भत्ता देने, बुढ़ापा-विधवा और अपंग पैंशन 2500 रुपए करने जैसे तमाम वायदों में से एक भी वायदा पूरा नहीं किया।

Vatika