सिद्धू मामले में हाईकमान ने अभी कोई रिपोर्ट नहीं मांगी : आशा कुमारी

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2019 - 09:24 AM (IST)

चंडीगढ़ (भुल्लर): ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की महासचिव और पंजाब कांग्रेस इंचार्ज आशा कुमारी ने स्पष्ट किया है कि नवजोत सिद्धू के मामले में अध्यक्ष राहुल गांधी ने अभी कोई रिपोर्ट नहीं मांगी है। उन्होंने कहा कि हाईकमान के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र, कई मंत्रियों और प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख नेताओं की ओर से सिद्धू के खिलाफ की जा रही बयानबाजी और कार्रवाई के मामले में 23 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद ही चर्चा की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि सिद्धू की ओर से वोटिंग से पहले बयानबाजी और उसके बाद मुख्यमंत्री व मंत्रियों द्वारा दिए बयानों के कारण प्रदेश कांग्रेस में पैदा स्थिति पर नजर रख रहे हैं। पूरी रिपोर्ट तैयार कर 23 मई के बाद अध्यक्ष राहुल गांधी को दी जाएगी। आशा कुमारी ने कहा कि अभी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी चुनावों के कारण व्यस्त हैं, क्योंकि वह भी उम्मीदवार थे जिस कारण सिद्धू के विवाद संबंधी पूरी रिपोर्ट 23 मई के बाद ही तैयार हो सकेगी।


उल्लेखनीय है कि सिद्धू की ओर से बठिंडा में वोटिंग से पहले दिए बयान को लेकर मुख्यमंत्री के बयान के बाद पंजाब प्रदेश कांग्रेस में घमासान की स्थिति है। कई वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री खुलेआम सिद्धू के विरोध में आ चुके हैं। उनके खिलाफ हाईकमान से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, परंतु आशा कुमारी के बयान के बाद स्पष्ट है कि अभी हाईकमान का मामले की तरफ कोई ध्यान नहीं और उसका ध्यान देश के परिणामों पर ही लगा है। पंजाब के आने वाले परिणामों पर ही सिद्धू के खिलाफ  कार्रवाई निर्भर करेगी। कांग्रेस रा’य में 10 या 11 सीटें जीत जाती है तो मिशन 13 की असफलता के लिए सिद्धू के सिर जिम्मेदारी डाल कार्रवाई की मांग जोर पकड़ेगी।

Vatika