नवजोत कौर की टिकट मुख्यमंत्री ने नहीं कटवाई, सिद्धू पार्टी के अनुशासन में रहें : लाल सिंह

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2019 - 09:35 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब कांग्रेस चुनाव प्रबंधन कमेटी के चेयरमैन व मंडी बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह ने आज स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को अपने निजी विचारों को लोकसभा चुनाव के समय पर सार्वजनिक तौर पर मंचों पर बोलने के मामले में नसीहत देते हुए कहा कि वह बेवजह गलतफहमी पैदा करते हैं और ऐसे नाजुक समय में पार्टी के लिए बुरा प्रभाव छोड़ते हैं।

उन्होंने अपना प्रतिक्रम देते हुए कहा कि सिद्धू के बयान भी गलत हैं और उनकी टाइमिंग भी गलत थी। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी अपने मिशन-13 के आंकड़े से पिछड़ती है तो इसकी वजह सिद्धू की बयानबाजी होगी। अगर सिद्धू को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से कोई समस्या थी तो उस पर सार्वजनिक तौर पर बयानबाजी करने की अपेक्षा मामले को पार्टी हाईकमान के सामने उठा सकते थे। 

उन्होंने कह कि नवजोत सिद्धू का अपनी धर्मपत्नी नवजोत कौर के उस बयान से सहमति प्रकट करना भी गलत था कि उनकी चंडीगढ़ लोकसभा सीट से टिकट कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कटवाई थी, जबकि वास्तविकता यह है कि चंडीगढ़ कांग्रेस स्वतंत्र तरीके से कार्य करती है तथा इसमें पंजाब कांग्रेस का कोई दखल नहीं। किसी भी व्यक्ति जिसे राजनीति की समझ है उसे यह पता है कि चंडीगढ़ में कांग्रेस की टिकट पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने अलॉट की है इसलिए यह सवाल ही पैदा नहीं होता है कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने नवजोत कौर सिद्धू की टिकट कटवाई हो। 

Vatika