लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अधिकारी सख्त, दिए ये आदेश

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 11:27 AM (IST)

चंडीगढ़ : लोकसभा चुनाव को लेकर यू.टी. के मुख्य चुनाव अधिकारी विजय एन. जादे की अध्यक्षता में यू.टी. गेस्ट हाउस में मीटिंग हुई। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान किसी भी पार्टी का नेता पैसे, शराब या किसी अन्य चीज से लोगों को लालच नहीं दे सकेगा क्योंकि इस संबंध में अधिकारी सख्त हो गए हैं। इस सैशन में डिप्टी कमिश्रनर कम जिला चुनाव अधिकारी यू. टी., चंडीगढ़, आयकर विभाग, सेंट्रल और यू.टी.जी.एस.टी. अधिकारी, चंडीगढ़ पुलिस, केंद्रीय  सशस्त्र पुलिस बल, केंद्रीय एजेंसियों के अलग-अलग राज्य नोडल अधिकारी, बैंकों, डाक विभाग, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो आदि के अधिकारी मौजूद थे।   

यह भी पढ़ें : UGC की इन Students को दी बड़ी राहत, Colleges-Universities को जारी किए Order

नोडल अधिकारियों को सतर्क रहने के आदेश 

मुख्य चुनाव अधिकारी ने सभी राज्य नोडल अधिकारियों को दैनिक आधार पर नकदी, शराब, नशीले पदार्थों, कीमती धातुओं, मुफ्त सामान आदि से संबंधित जब्त रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिया है। नोडल अधिकारियों को भी पोलिंग तिथि से पहले आवश्यक प्रशिक्षण देने के बाद फ्लाइंग स्क्वायड टीमों और स्टेटिक सर्विलांस टीमों की नियुक्ति सहित सभी जरुरी प्रबंध करने के निर्देश दिए। इसके अलावा चंडीगढ़ स्थित बैंक के राज्य नोडल अधिकारियों को हिदायत की है कि वह आदर्श चुनाव संहिता के ऐलान के बाद जब्ती से संबंधित कार्य को परेशानी मुक्त बनाने के लिए बैंक शाखाओं के सभी अधिकारियों को प्रशिक्षण प्रदान करें।   

यह भी पढ़ें : CBSE के Students के लिए जरूरी खबर, Schools के लिए भी जारी हुई Notification

आजाद और निष्पक्ष हो चुनाव

डी.सी. विनय प्रताप सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार सभी राज्यों के नोडल अधिकारियों को नकदी, शराब, नशीले पदार्थों, आदि जब्त करने पर तीखी नजर रखने के आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आजाद और निष्पक्ष तरीके से होने चाहिए। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kalash