Loksabha Election: पोलिंग स्टाफ के 2 सदस्यों को रात में करनी होगी EVM की निगरानी

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 02:05 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के दौरान 1 जून को पंजाब में होने वाले मतदान की उल्टी गिनती शुरू हो गई है, ऐसे में जिला प्रशासन के आला अधिकारी से लेकर चुनाव आयोग तक तमाम इंतजामों का दावा कर रहे हैं। शुक्रवार दोपहर बाद मतदान दलों के निर्वाचन क्षेत्रों द्वारा चिह्नित बिंदुओं से मतदान केंद्र के लिए रवाना होने के साथ ही प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

जहां तक ​​पोलिंग पार्टियों को दी गई ईवीएम मशीनों की शनिवार की सुबह तक निगरानी का सवाल है, इसके लिए मतदान दल के दो सदस्यों को रात में मतदान केंद्र में रहना होगा। महिला कर्मचारियों को इस ड्यूटी से मुक्त रखा गया है, लेकिन पुलिस बल के सभी कर्मचारियों की उपस्थिति रात में मतदान केंद्र पर होनी चाहिए, जिसको लेकर रिटर्निंग अधिकारियों के अलावा फ्लाइंग स्क्वाड टीमों, पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा क्रॉस चेकिंग की जाएगी। 

चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों के साथ सुरक्षा कर्मचारियों को मतदान केंद्र तक ले जाने के लिए प्रशासन की ओर से परिवहन व्यवस्था की गई है। इसके अलावा उक्त कर्मचारियों के लिए शुक्रवार दोपहर से शनिवार रात तक 5 समय के भोजन की व्यवस्था की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News