लोकसभा चुनाव: कांग्रेस को महंगी पड़ सकती है डॉ. धर्मवीर गांधी की एंट्री!

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 11:03 AM (IST)

पटियाला/सनौर : पटियाला लोक सभा हलके में डा. धर्मवीर गांधी की आज हुई एंट्री कांग्रेस पार्टी को महंगी पड़ सकती है, क्योंकि जहां एक तरफ दिल्ली में डॉ. गांधी को कांग्रेस में शामिल किया जा रहा था, वहां दूसरी तरफ पटियाला जिले में 5 विधानसभा हलका इंचार्जों ने मीटिंग करके हाईकमान से अपील की है कि वह टकसाली कांग्रेसियों को बचाने के लिए पटियाला से किसी टकसाली कांग्रेसी को टिकट दें। इससे पहले भी डा. गांधी के खिलाफ आग सुलगती रही है और डा. गांधी की यह चर्चा जोरों पर है कि वह सिर्फ वन मैन आर्मी हैं और इस समय पर कांग्रेस को चुनाव लड़ने के लिए बड़े कैडर की जरूरत है।

हलका घनौर के पूर्व विधायक मदन लाल जलालपुर के घर में कांग्रेस पार्टी के लोक सभा हलका पटियाला के साथ सम्बन्धित कांग्रेस पार्टी का गढ़ रहे 5 विधान सभा हलकों के इंचार्जों की तरफ से पूर्व विधायक हरदयाल सिंह कम्बोज और पूर्व विधायक मदन लाल जलालपुर की अगुवाई में मीटिंग की गई। बैठक दौरान पूर्व विधायक हरदयाल सिंह कम्बोज, पूर्व विधायक मदन लाल जलालपुर के अलावा हलका समाना से पूर्व विधायक काका रजिन्दर सिंह, हलका शुतराना से कांग्रेस पार्टी के इंचार्ज दरबारा सिंह और पटियाला शहरी से कांग्रेस पार्टी के इंचार्ज पूर्व मेयर विष्णु शर्मा विशेष तौर पर उपस्थित हुए।

बैठक उपरांत उक्त पांच हलकों के इंचार्जों ने कहा कि पिछले दिनों उनको विरोधी पक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा की तरफ से भरोसा दिलाया गया था कि लोक सभा हलका पटियाला के समूह विधान सभा हलका इंचार्ज मिल कर रहें, जिससे कांग्रेस हाईकमान की तरफ से किसी एक लोकल टकसाली कांग्रेसी को पार्टी की टिकट देकर जीत यकीनी बनाई जा सके परंतु अब सुनने में आ रहा है कि कांग्रेस पार्टी लोक सभा हलका पटियाला से किसी बाहरी उम्मीदवार को टिकट देने जा रही है। जो लोकल टकसाली कांग्रेसी नेताओं और वर्करों ने कांग्रेस को लोक सभा हलका पटियाला में जीवित रखने के लिए दिन रात मेहनत की हो, पार्टी की तरफ से ऐसे मेहनती वर्करों को अनदेखा करके किसी बाहरी उम्मीदवार पर भरोसा जताना ठीक नहीं, इसलिए हम कांग्रेस हाईकमान से अपील करते हैं कि किसी लोकल टकसाली कांग्रेसी को ही लोक सभा हलका पटियाला से टिकट देकर नवाजा जाए।

उक्त पूर्व विधायकों और हलका इंचार्जों ने कांग्रेस हाईकमान को भरोसा दिलाया कि यदि कांग्रेस हाईकमान किसी लोकल टकसाली कांग्रेसी को लोक सभा हलका पटियाला से अपना उम्मीदवार घोषित करती है तो वह यह सीट बड़ी लीड के साथ जीत कर पार्टी की झोली में डालेंगे। 5 हलका इंचार्जों ने हाईकमान को यह अपील की है कि वह टकसाली कांग्रेसियों को टिकट दें। इसका स्पष्ट मतलब है कि यदि हाईकमान ने डॉ. गांधी को टिकट दी तो उसका तीखा विरोध हो सकता है।

दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी पहले ही स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह को मैदान में उतार चुकी है और भाजपा की तरफ से महारानी परनीत कौर को मैदान में उतारा जा चुका है, जिस कारण यदि इस कांग्रेस की सुलगती आग को न संभाला गया तो कांग्रेस यह जीती हुई बाजी हार सकती है। अब समय ही बताएगा कि हाईकमान हलका इंचार्जों की कितनी सुनवाई करती है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News