क्या भगवंत मान के मुकाबले कांग्रेस को नहीं मिल रहा कद्दावर उम्मीदवार?

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2019 - 08:26 AM (IST)

शेरपुर(सिंगला): पंजाब में 19 मई को होने वाले लोकसभा मतदान के लिए कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल और भाजपा, आम आदमी पार्टी के अलावा और बने संगठनों की तरफ  से अपने उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा जा रहा है। हलका संगरूर की सीट से कांग्रेस द्वारा उम्मीदवार का फैसला न कर पाना हाईकमान के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है। 

अकाली दल (ब) ने सुखदेव सिंह ढींडसा के विरोध के बावजूद उनके पुत्र परमिंद्र सिंह ढींडसा को यहां से चुनाव मैदान में उतारा है। इसके अलावा शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के सिमरनजीत सिंह मान, पी.डी.ए. के जस्सी जसराज चुनाव मैदान में हैं। आम आदमी पार्टी ने संगरूर से सांसद भगवंत मान को ही दोबारा लोगों की कहचरी में भेजा है।

मान ने सभी पार्टियों के मुकाबले हलके में वोटरों को मिलने का प्रोग्राम भी मुकम्मल कर लिया है। भगवंत मान वोटरों के पास लोकसभा में उठाए मुद्दों की बात करने के साथ-साथ 26 करोड़ 61 लाख के फंड, जो उन्होंने लोगों को सेहत सेवाओं, शिक्षा विभागों, खेल क्लबों,पार्कों और गांवों के विकास कार्यों के लिए बांटे हैं, उनका रिपोर्ट कार्ड भी लेकर जा रहे हैं। सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाया हुआ है परन्तु कांग्रेस की तरफ  से उम्मीदवार घोषित न करने का कारण शायद  भगवंत मान  के मुकाबले कद्दावर उम्मीदवार पार्टी को न मिलना हो सकता है। क्या कांग्रेस का उम्मीदवार आने वाले दिनों में हलका संगरूर की 772 पंचायतों  से  संबंधित वोटरों तक अपनी पहुंच बना सकेगा, यह भी एक बड़ा सवाल है। 

swetha