मिशन 2019ः अब सांसद बिट्टू के विरुद्ध खुलकर सामने आए विधायक पांडे, टिकट के लिए ठोकी दावेदारी

punjabkesari.in Friday, Feb 08, 2019 - 08:56 AM (IST)

लुधियाना(हितेश): कांग्रेसी विधायक राकेश पांडे की सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के साथ अंदरूनी चल रही खींचतान लोकसभा चुनावों से पहले ही जगजाहिर हो गई है, जिसके तहत पांडे ने लुधियाना से टिकट के लिए दावेदारी पेश कर दी है। यहां बताना उचित होगा कि विधायक पांडे की पहचान पूर्व मंत्री जोगिन्द्रपाल पांडे के बेटे के रूप में तो है ही परंतु वह हलका उत्तरी में 6 बार विधायक भी बन चुके हैं। मगर शहीद बेअंत सिंह के पोते बिट्टू के साथ पांडे के रिश्ते खराब चल रहे हैं और टिकट मांग कर पांडे अब बिट्टू के खिलाफ  खुलकर सामने आ गए हैं, जिससे सियासी गलियारे में हलचल मच गई है।

विधानसभा चुनाव टिकट बंटवारे के समय बढ़ी थी कड़वाहट
बिट्टू व पांडे के बीच कड़वाहट विधानसभा चुनावों से पहले टिकट बंटवारे के समय बढ़ी थी, क्योंकि बिट्टू व आशु पर पांडे की टिकट कटाकर हेमराज अग्रवाल व मदनलाल बग्गा को दिलाने के लिए जोर लगाने के आरोप लगे थे। बाद में पांडे को टिकट मिलने पर इन दोनों में आजाद चुनाव लड़ा। पांडे की नाराजगी उस समय ज्यादा बढ़ी जब हेमराज अग्रवाल व बग्गा का साथ देने वाले आजाद कौंसलर कृष्ण खरबंदा को कांग्रेस में शामिल कर लिया गया। इसे लेकर पांडे के समर्थकों ने खुलेआम बिट्टू का विरोध किया था और फिर कौंसलर की टिकट देने को लेकर भी बिट्टू व पांडे में खींचतान देखने को मिली थी।

हिन्दू सीट होने का दिया हवाला तो तिवारी ने क्यों नहीं किया अप्लाई
पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी के करीबी पवन दीवान के बाद टिकट पर दावेदारी पेश करने के लिए पांडे द्वारा भी लुधियाना के हिन्दू सीट होने का हवाला दिया गया है। मगर इससे सवाल यह उठता है कि वे दोनों ही तिवारी के खास माने जाते हैं और अगर लुधियाना को हिन्दू सीट बताकर ही दावेदारी पेश करनी थी तो पहले यहां से एम.पी. रहे तिवारी खुद क्यों नहीं आगे आए।

Vatika