पंजाब में अकाली दल के अलावा इस पार्टी से हो सकता है BJP का समझौता, गुप्त बैठकें जारी

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 11:12 AM (IST)

अमृतसर: लोकसभा चुनाव को लेकर जहां आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी  हैं, वहीं, कांग्रेस में चल रही अंदरूनी कलह के कारण पार्टी अभी तक उम्मीदवारों के नाम जारी नहीं कर पाई है। इसी तरह बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल के बीच गठबंधन की खबरों को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है कि अब बहुजन समाज पार्टी ने शिरोमणि अकाली दल से अपना समझौता खत्म कर लिया है।

उधर, बसपा (अंबेडकर) पार्टी दलित मतदाताओं को लुभाने और गरीब समाज में अपना ग्राफ बढ़ाने में सफल रही है, जिसके कारण बीजेपी बी.एस.पी. (अंबेडकर) के पंजाब अध्यक्ष कंवलजीत सिंह सहोता के साथ गुप्त बैठकें कर रही है। बीजेपी नेता बी.एस.पी. (अंबेडकर) पार्टी के साथ मिलकर दलित वोट पर कब्जा करना चाहते हैं.। बीएसपी (अंबेडकर) पार्टी के साथ गठबंधन बीजेपी के लिए फायदेमंद साबित होगा। 

गौरतलब है कि बीएसपी (अम्बेडकर) पार्टी के अध्यक्ष. देवीदास नाहर की मृत्यु के बाद उनके पुत्र मनोज कुमार नाहर ने पंजाब अध्यक्ष की जिम्मेदारी युवा नेता कंवलजीत सिंह सहोता को सौंपी। हालांकि कांग्रेस पार्टी की नजर अब बी.एस.पी. (अंबेडकर) पार्टी पर है, लेकिन भाजपा के साथ समझौता लगभग तय है। खबर सामने आ रही है कि भाजपा बीएसपी (अंबेडकर) किसी भी वक्त पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज कुमार नाहर और पंजाब अध्यक्ष कंवलजीत सिंह सहोता को बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News