CM मान का बड़ा बयान, महिलाओं को हर महीने 1 हजार की बजाएं देंगे इतने रुपए

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 04:33 PM (IST)

पंजाब डेस्कः मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान आज चुनाव प्रचार के लिए संगरूर पहुंचे हैं।  इस बीच उन्होंने धूरी में एक जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने महिलाओं को प्रति माह हजार-हजार रुपए देने के वादे की भी बात की।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह लगातार इस पर काम कर रहे हैं और जल्द ही अपना वादा पूरा करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा खेतों तक नहर का पानी पहुंचाया जा रहा है। इससे ट्यूबवेल को बंद कर भूमिगत जल को बचाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमने 70 फीसदी नहरी पानी खेतों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। अगर ऐसा हुआ तो पंजाब के साढ़े 14 लाख ट्यूबवेलों में से करीब 5 लाख ट्यूबवेल बंद हो जाएंगे। धान की बिजली सब्सिडी के लिए सरकार किसानों को 18 हजार करोड़ रुपए देती है।

अगर 5 लाख ट्यूबवेल बंद हो जाएं तो इससे 6-7 हजार करोड़ रुपए बच जाएंगे, जिसमें से माताओं-बहनों को हजारों रुपए देने का वादा पूरा किया जाएगा और अब हम 1000 रुपए की जगह 1100 रुपए देंगे।सीएम मान ने कहा कि एक बार खाते में पैसा आना शुरू हो गया तो कभी बंद नहीं होगा।  अगर हमें इसे तुरंत करना होता तो हम चुनाव से 2 महीने पहले इस योजना को शुरू कर सकते थे और चुनाव के बाद इसे बंद कर सकते थे, जैसा कि पिछली सरकारें करती रही हैं। लेकिन एक बार जब हम यह योजना शुरू करेंगे तो यह बंद नहीं होगी।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News