अमरेन्द्र ने गुरदासपुर में जाखड़ की उम्मीदवारी को दी हरी झंडी

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 09:42 AM (IST)

जालंधर/पठानकोट (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने गुरदासपुर लोकसभा सीट से पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ की उम्मीदवारी को हरी झंडी देते हुए कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों पर विरोध करने वाले बागी नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने आज कहा कि गुरदासपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार मौजूदा सांसद व प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ ही होंगे। 



कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस द्वारा उम्मीदवारों का पंजाब में ऐलान एक सप्ताह के भीतर कर दिया जाएगा तथा पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों का विरोध व बागी की गतिविधियों को किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। पत्रकारों ने जब मुख्यमंत्री से पूछा कि कांग्रेस नेता रमन भल्ला द्वारा जाखड़ का विरोध किया जा रहा है तो मुख्यमंत्री ने कहा कि विरोध कोई भी करे, उसका पार्टी में कोई स्थान नहीं होगा।कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि शेर सिंह घुबाया को कांग्रेस में शामिल करने के बाद पार्टी में कोई असंतोष नहीं है।

टिकट मांगना सभी का अधिकार है परन्तु पार्टी हाईकमान के फैसले की सभी नेता पालना करेंगे क्योंकि सभी कांग्रेसी पार्टी के अनुशासित सिपाही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस हाईकमान जीतने वाले उम्मीदवारों को ही टिकट देगा। अगर कोई हाईकमान के फैसले का विरोध करेगा तो उसे तुरन्त निष्कासित कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में पिछले 10 वर्षों में पूर्व सरकार के कार्यकाल में हुई धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी की घटनाओं में संलिप्त किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व सरकार ने अपने 10 वर्ष के शासनकाल में नशों पर रोक लगाने की तरफ बिल्कुल ध्यान नहीं दिया था। मौजूदा सरकार नशों को जड़ से खत्म करके ही दम लेगी। 

Vatika