पंजाब में  "लोन वुल्फ अटैक" की तैयारी में आतंकी संगठन,  High Alert पर  सुरक्षा एजेंसियां

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 04:06 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आई.एस. आई. पंजाब में अपने मंसूबों को अमलीजामा पहनाने के लिए आतंकी संगठनों के जरिए "लोन वुल्फ अटैक" करने की तैयारी में है। अमृतसर में हिंदू नेता सुधीर सूरी हत्याकांड के बाद राज्य की सुरक्षा एजेंसियां भी हाई अलर्ट पर चले गई हैं। सूत्रों की माने तो पंजाब में कुछ विशेष समुदाय के लोग आतंकियों के रडार पर है। पिछले 6 माह के दौरान पंजाब में परिस्थितियों इस कदर तेजी से बदल रही है कि आतंकी संगठन सुनियोजित ढंग से टारगेट किलिंग ही नहीं कर रहे बल्कि अत्याधुनिक हथियारों का इस्तेमाल कर पंजाब को दहलाने का प्रयास किया जा रहा है। पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड के बाद से ही राज्य में टारगेट किलिंग का सिलसिला लगातार जारी है। बेशक पंजाब पुलिस गैंगस्टरों व आतंकी संगठनों से जुड़े लोगों को पकड़ रही है मगर दूसरी तरफ पाकिस्तान कनाडा जर्मनी बेल्जियम वह कई अन्य देशों में बैठे कट्टरवादी संगठन लगातार पंजाब को सुलगाने का प्रयास कर रहे हैं।

क्या है यह "लोन वुल्फ अटैक"
लोन वुल्फ अटैक में अकेला शख्स ही पूरी वारदात को अंजाम देता है। जिसमें आतंकी रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाली चीजों का इस्तेमाल करते हैं जिसके पीछे का मकसद ज्यादा से ज्यादा नुकसान करना होता है। लोन वुल्फ अटैक करने वाले का पता लगाना सुरक्षा एजेंसियों के लिए भी टेढ़ी खीर रहता है। जिसमें ना तो किसी टीम की जरूरत पड़ती है और ना ही किसी बड़े बजट की मगर इस तरह का अटैक एक बड़ा नुकसान कर जाता है।

सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर
पंजाब की सुरक्षा एजेंसियां लगातार हाई अलर्ट पर चल रही है। सिद्दू मूसे वाला हत्याकांड , पंजाब के खुफिया विभाग पर हुआ बम धमाका, तरनतारन में कपड़ा व्यापारी हत्याकांड अमृतसर में हिंदू नेता सुधीर सूरी हत्याकांड जैसे कई ऐसे मामले हैं जिनके द्वारा लगातार आतंकी संगठन पंजाब में अपना प्रोपोगंडा लागू कर रहे हैं। एक तरफ आतंकी संगठन पंजाब में कट्टरवाद फैलाने का प्रयास कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर टारगेट कलिंग को अंजाम दिया जा रहा है, जो पंजाब के लिए खतरे की घंटी है।

Content Writer

Vatika