रेल में सफर करने वाले जरा ध्यान दें, टिकट को लेकर आ रही हैं यह मुश्किलें

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 01:55 PM (IST)

जालंधर(गुलशन): दीवाली के 6 दिन बाद मनाया जाने वाला छठ पर्व इस बार 30 और 31 अक्तूबर को आ रहा है। प्रवासी लोगों में छठ पूजा का त्यौहार विशेष महत्व रखता है। पंजाब के विभिन्न शहरों में काम करने वाले अधिकतर प्रवासी लोग अपने परिवार के साथ छठ पर्व मनाने के लिए यू.पी., बिहार जाते हैं। जिस कारण ट्रेनों में भीड़ बढ़ जाती है। छठ पूजा को लेकर इस समय ट्रेनों में लंबी वेटिंग चल रही है। कंफर्म टिकट के लिए यात्रियों को काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है।

यू.पी. बिहार की ओर जाने वाली कई प्रमुख ट्रेनें गरीब रथ एक्सप्रैस, शहीद एक्सप्रैस, आम्रपाली एक्सप्रैस, हावड़ा मेल, अमरनाथ एक्सप्रैस, मोरध्वज एक्सप्रैस जैसी कई ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल रही है, जिस कारण प्रवासी यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सिटी रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन केंद्र के काऊंटरों पर लंबी कतारें देखने को मिल रही है। कंफर्म टिकट न मिलने पर यात्री मायूस होकर वापस लौट रहे हैं। रेल यात्री उमेश मेहतो, सीताराम, बद्रीनाथ इत्यादि ने कहा कि सप्ताह में 3 दिन बुधवार, शुक्रवार और रविवार को अमृतसर से जयनगर जाने वाली हमसफर एक्सप्रैस (04652) का जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं है। यह ट्रेन अमृतसर से चलकर सीधा अंबाला कैंट जाकर रुकती है। उन्होंने कहा कि जालंधर सिटी और लुधियाना स्टेशनों पर इस ट्रेन का स्टॉपेज दिया जाए।

अमृतसर-पटना के बीच चलेगी स्पेशल ए.सी. ट्रेन

वहीं दूसरी तरफ रेलवे विभाग ने यात्रियों की सुविधा के लिए अमृतसर-पटना के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन (04076) चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन 18, 22 और 26 अक्तूबर को अमृतसर से चलेगी जो कि ब्यास, जालंधर सिटी, लुधियाना, सरहिंद, अंबाला कैंट, पानीपत, दिल्ली, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी और दानापुर स्टेशनों पर रुकेगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News