कौन बनेगा करोड़पति का विजेता बनने के झांसे में फंसकर गंवाए 1.12 लाख

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 11:38 AM (IST)

फिरोजपुर(मल्होत्रा): गांव पीर अहमद खान का युवक संदीप साइबर ठगी का शिकार हो गया। वह प्रसिद्ध टी.वी. प्रोग्राम कौन बनेगा करोड़पति का विजेता दर्शक बनने के झांसे में फंस कर 1.12 लाख रुपए गंवा बैठा। 

एस.एस.पी. को दी शिकायत में संदीप ने बताया कि 23 जनवरी को उसके मोबाइल पर व्हाट्सएप वीडियो कॉल आई, जिसमें उसका कौन बनेगा करोड़पति प्रोग्राम के लक्की दर्शकों में नाम शामिल होने और 25 लाख रुपए का ईनाम निकलने की बात कही गई। उसे एक नंबर देकर फर्जी बैंक अधिकारी हरजीत सिंह से व्हाट्सएप पर बात करने को कहा गया। 

संदीप ने बताया कि उसने उक्त नंबर पर बात करने के बाद विभिन्न समय पर 1.12 लाख रुपए उनके अकाऊंट में जमा करवा दिए। 4 फरवरी तक उक्त राशि जमा करवाने के बावजूद जब उसके खाते में कोई पैसा नहीं आया तो उसने दोबारा उक्त नंबर पर बात की। उसे 20 हजार रुपए और जमा करवाने को कहा गया। संदीप ने बताया कि वह प्लम्बर का काम करता है और पूरा दिन मेहनत करने के बाद अपना व अपने परिवार का पेट पालता है। उसकी वृद्ध मां ने लोगों के घरों में काम कर अपने बुढ़ापे के लिए जो राशि जोड़ी हुई थी, उसी को वह उक्त ठगी में गंवा बैठा है। 

उसने बताया कि जिन लोगों ने उसके साथ ठगी की है, उनका व्हाट्सएप नंबर आज भी चल रहा है और कई अन्य लोगों को उसकी तरह मैसेज आ रहे हैं। उसने एस.एस.पी. से गुहार लगाई कि इन ठगों का पता लगाया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News