Love Marriage करवाने वालों की अब खैर नहीं (Watch Video)

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 03:56 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा): प्रेम विवाह करवाने वाले जोड़ों का जिला श्री मुक्तसर साहिब के गांव वट्टू के लोगों ने सामाजिक बायकाट करने का फैसला लिया है। गांव की कई लड़कियों व गांव की ही एक बहू द्वारा प्रेम विवाह करवाने के बाद गांव वासियों ने यह सख्त फैसला लिया है।



आज गांव के गुरुद्वारा साहिब में गांव वासियों का बड़ा इकट्ठा हुआ, जिसमें गांव के हर घर का मैंबर शामिल हुआ। गांववासियों ने गुरुद्वारा साहिब में प्रस्ताव लिखकर और हाथ खड़े करके प्रेम विवाह करवाने व उनका साथ देने वालों के साथ कोई भी सांझ न रखने की सहमति दी। गांव वट्टू के लोगों द्वारा लिए फैसले की लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दी तथा शाम तक यह वीडियो लाखों लोगों तक पहुंच गई है।

‘प्रेम विवाह करवाने वालों से गांववासी कोई संबंध नहीं रखेंगे’
गांव की सरपंच लवप्रीत कौर के पति धारा सिंह ने बताया कि आज पार्टी स्तर से ऊपर उठकर गांव वासियों का बड़ा इकट्ठ हुआ, जिसमें गांव में प्रेम विवाह करवाने वाले जोड़ों का साथ न देने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि अब यदि गांव के किसी भी व्यक्ति को किसी के प्रेम संबंध होने की जानकारी मिलेगी तो वह लड़के व लड़की के परिजनों को सूचित करेंगे। उन्होंने बताया कि माता-पिता की मर्जी के बिना प्रेम विवाह करवाने वालों व उनका साथ देने वालों के साथ गांववासी कोई संबंध नहीं रखेंगे। उन्होंने बताया कि गांव में घटी कुछ ऐसी घटनाओं कारण उनको सख्त फैसला लेना पड़ा है। उन्होंनेकहा कि माता-पिता अपनी लड़कियों को बेखौफ पढ़ाएं तथा आगे बढऩे दें परंतु यदि किसी लड़की को कोई समस्या आएगी तो गांववासी उसका साथ देंगे।

Vatika