लवली आटो में गोली चलने का मामला:प्रेमिका की हालत गंभीर,जिंदगी और मौत के बीच लड़ रही लड़ाई

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2019 - 04:55 PM (IST)

 जालंधर (स.ह.): नकोदर चौक स्थित लवली आटो की दूसरी मंजिल की कैंटीन में प्रेमिका को सरेआम गोलियां मार कर खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने वाले मनप्रीत उर्फ विक्की पुत्र संतोख सिंह निवासी मुस्तफापुर, करतारपुर का शव पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है।

परिजनों ने देर शाम को अपने गांव में मनप्रीत का संस्कार कर दिया। वहीं गंभीर रूप से घायल सिम्मी की हालत गंभीर बनी हुई है। जहां वह जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रही है, वहीं दूसरी तरफ सारा दिन सिम्मी की मृत्यु की अफवाहें चलती रहीं। सिम्मी की मृत्यु की अफवाहों पर विराम चिन्ह लगाते हुए अस्पताल के डाक्टरों ने बताया कि सिम्मी की हालत नाजुक है। दिमाग में गोली लगने की वजह से दिमाग ने काम करना बंद कर दिया है, जबकि उसका दिल धड़क रहा है। डाक्टरों की टीम बार-बार उसके पैरों से पेन को चैक कर रही है। उसके परिजन सिम्मी के ठीक होने की आस लगाए हुए हैं।

वहीं मनप्रीत के परिजनों ने बताया कि मनप्रीत एक अच्छा लड़का था। उसके द्वारा इतना खतरनाक कदम उठाए जाने की उन्हें जरा भी उम्मीद नहीं थी। मनप्रीत के चाचा सुरिन्द्र सिंह ने बताया कि उसके पिता संतोख सिंह प्रॉपर्टी डीलर का काम करते हैं। उसका छोटा भाई शादीशुदा है जो विदेश में रहता है। चाचा ने बताया कि मनप्रीत सुबह से कह रहा था कि उसे पथरी का दर्द हो रहा है जिसकी दवाई लेने के लिए वह घर में कह कर बाहर निकला था। हम तो खुद हैरान हैं कि उसने यह कदम कैसे उठा लिया। वह तो कहता था कि वह जल्द ही शादी कर लेगा और अपनी दुल्हन घर लेकर आएगा। दूसरी तरफ पूरे परिवार व हमारे घर में किसी के पास रिवाल्वर नहीं है। रिवाल्वर मनप्रीत के पास कहां से आई, उस संबंधी उन्हें भी जानकारी नहीं है।

हथियार कपूरथला के गन हाऊस में जमा था, गन हाऊस मालिक फरार
सूत्रों अनुसार जालंधर पुलिस को रिवाल्वर संबंधी पता चल गया है, कि उक्त रिवाल्वर कपूरथला के एक गन हाऊस में जमा थी। मगर गन हाऊस से कैसे बाहर निकाली गई, पता लगाया जा रहा है। जानकारी मिलते ही जालंधर पुलिस ने कपूरथला के गन हाऊस में छापामारी की, पर उससे पहले ही गन हाऊस का स्टाफ व मालिक वहां से भाग निकले। पुलिस अपने लक्ष्य के बिल्कुल करीब है। पुलिस ने हर जगह टीमें बना कर भेजी हैं, मगर पुलिस आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टी नहीं कर रही। मनप्रीत द्वारा सरेआम रिवाल्वर लाकर लवली आटोज में गोलियां चलाने से पूरे पुलिस प्रशासन की नींद उड़ी हुई है। दूसरे दिन भी पुलिस का कहना है कि हथियार का लाइसैंस जालंधर में नहीं बना है, बाहरी शहर का है जिस वजह से पता लगाने में समय लग रहा है। सभी विभागों को पत्र और मेल की हैं, जल्द ही पता चला लिया जाएगा।

swetha