शादी के  लिए घर से भागे प्रेमी, लड़की नहीं गई परिजनों के साथ

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 10:43 PM (IST)

अबोहर(भारद्वाज): बल्लुआना विधानसभा के गांव झुम्मियांवाली में ललिता पुत्री राजिंद्र कुमार के साथ दोस्ती थी। सुरेश कुमार पुत्र लीलू राम से घनिष्ठ संबंध थे। दोनों विवाह करवाने के लिए वीरवार सुबह अपनी कार में सवार होकर गांव से फरार होकर दिल्ली जाने लगे। लड़की के परिजनों को पता लगा तो उन्होंने दोनों को पकडऩे के लिए अपनी गाडिय़ां पीछे लगा लीं। 

पुलिस को पता चला तो सदर थाना के प्रभारी अंग्रेज कुमार अपनी टीम के साथ टी-प्वाइंट गोङ्क्षबदगढ़ मलोट रोड पर पहुंचे, जहां पर लड़की के परिजनों ने लड़के की गाड़ी रोक रखी थी।कोई अप्रिय घटना न घटे, इसके लिए दोनों पक्षों व प्रेमी जोड़े को थाने लाया गया।

थाना खुईखेड़ा बोदीवाला के प्रभारी को सूचित किया गया। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। पंचायत ने शादी करवाने को लेकर लड़की के परिजनों से बात की लेकिन असहमति होने के चलते दोनों को थाना प्रभारी बोदीवाला ने उपमंडल अधिकारी फाजिल्का की अदालत में पेश किया। लड़की ललिता रानी ने उपमंडल अधिकारी को बताया कि वह अपने माता-पिता के साथ नहीं जाना चाहती इसलिए उसे नारी निकेतन जालंधर भेजने के आदेश जारी किए गए। प्रेमी को छोड़ दिया गया, क्योंकि दोनों ही बालिग हैं व अपनी जिंदगी खुद जीना चाहते हैं।

Des raj