स्कूल वैन हादसे में एल.पी.जी. के इस्तेमाल पर उठे सवाल

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 08:26 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी ने संगरूर में स्कूल वैन हादसे को लेकर जहां बच्चों के परिजनों के साथ हमदर्दी जताई है, वहीं सरकारी तंत्र को घेरते हुए सवाल खड़ा किया है कि आखिर स्कूल वैन जैसे वाहनों में एल.पी.जी. के इस्तेमाल की इजाजत किसने दी है? ‘आप’ नेताओं ने कहा कि अकेले संगरूर ही नहीं, बल्कि राज्यभर में तकरीबन हर शहर में वाहनों के परिचालन खर्च को कम करने के लिए उन्हें पैट्रोल की जगह एल.पी.जी. से चलाया जा रहा है, जिस पर ट्रांसपोर्ट विभाग द्वारा कोई एक्शन नहीं लिया जाता। 

नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने संगरूर की घटना के संबंध में ट्वीट करके कहा है कि मासूम बच्चों की मौत का कारण बनी स्कूल वैन एल.पी.जी. से चलाई जा रही थी। स्कूल वैन को एल.पी.जी. से चलाए जाने के खतरनाक कदम की इजाजत आखिर किसने दी? चीमा ने कहा कि एल.पी.जी. के इस्तेमाल से चल रहे वाहन में पैट्रोल से चलने वाले वाहन से अधिक खतरा बना रहता है, क्योंकि थोड़ी सी भी लीकेज भयंकर आग को भड़का सकती है और संभवत: संगरूर की घटना में भी ऐसा ही हुआ है। 

उधर, ‘आप’ की कोर कमेटी के सदस्य गोविंद्र मित्तल ने मुख्यमंत्री से सवाल किया है कि अवैध तरीके से एल.पी.जी. से चलाए जा रहे वाहनों के खिलाफ ट्रांसपोर्ट विभाग एक्शन क्यों नहीं लेता? मित्तल ने संगरूर की घटना के पीछे सीधे तौर पर सरकारी तंत्र की निष्क्रियता को जिम्मेदार ठहराया है। 

Edited By

Sunita sarangal