कैप्टन ने बुड्ढे नाले की सफाई के लिए विशेष टास्क फोर्स का किया ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 05:02 PM (IST)

लुधियाना/चंडीगढ़ः  पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने बुड्ढे नाले नाले को गंदे पानी से मुक्त कराने के लिए नामधारी बाबा उदय सिंह की अगुवाई में विशेष टास्कफोर्स के गठन के आदेश दिए हैं।  

आज यहां जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार इस टास्क फोर्स के संरक्षक बाबा उदय सिंह होंगे और वो 2 माह के भीतर मुख्यमंत्री को अपनी रिपोर्ट देंगे । कल शाम बाबा उदय सिंह ने कैप्टन सिंह से मुलाकात कर टास्क फोर्स की अगुवाई करने की अपील की थी जिसे मंजूर कर लिया गया । मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को हिदायतें दी हैं कि टास्क फोर्स का गठन चुने हुऎ नुमांइदों ,तकनीकी विशेषज्ञों , जानी मानी शख्सियतों पर आधारित हो।

उन्होंने स्थानीय निकाय विभाग को सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांटों की मौजूदा क्षमता 516 एमएलडी से बढ़ाकर 675 एम.एल.डी. करने के अलावा उद्योगों से निकलने वाले प्रदूषित पानी की निकासी के शोधन की सुविधाओं में वृद्धि करने के बारे में प्रस्ताव भेजने को कहा है । उन्होंने औद्योगिक विभाग को निर्देश दिए हैं कि बुढा नाले में विषैले तत्व की सफाई के काम को समय पर पूरा करने में तेजी लायी जाए । नाले की सफाई के अलावा इसके सौंदर्यीकरण योजना पर भी ध्यान दिया जाये ।  
 

Vatika