लुधियाना में खाना बनाते समय लगी आग, 40 झुग्गियां जलकर राख

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 10:47 PM (IST)

लुधियाना (अनिल): थाना मेहरबान के अधीन आते गांव रावत में आज सुबह एक झोंपड़ी में खाना बना रही महिला के चूल्हे से निकली चिंगारी के कारण भयानक आग लग गई जिसके बाद चल रही तेज हवा के कारण आसपास बनी करीब 40 झोंपडिय़ों में आग फैल गई । सूचना मिलते ही मौके पर थाना मेहरबान की पुलिस पहुंची जिसने फायर ब्रिगेड को सूचना दी लेकिन फायर ब्रिगेड के पहुंचने से झोंपडिय़ां जलकर राख हो गई।

थाना मेहरबान के प्रभारी कुलवंत सिंह मल्ली ने बताया कि यहां पर महावीर नामक व्यक्ति की पत्नी अपनी झोंपडी में खाना बना रही थी कि अचानक उसके चूल्हे से निकली चिंगारी के कारण उसकी झोंपडी में आग लग गई। हवा तेज चलने के कारण आसपास की झोंपडिय़ों में आग फैल गई व उनमें रहते लोगों का सारा सामान जलकर राख हो गया। आग के कारण 3 बकरियां भी जलकर मर गई। थाना प्रभारी ने बताया कि झुग्गियों में रहते ये लोग पिछले 30 सालों से गांव में रहकर मजदूरी करते थे। आग में सामान, पैसे, मोटरसाइकिल, बर्तन व कपड़े तक जल गए। पुलिस ने सभी पीडि़त लोगों को गांव के गुरुद्वारा साहिब में जगह दी है और इस संबंध में डी.सी. लुधियाना, पुलिस कमिशनर राकेश अग्रवाल को सूचित कर दिया गया है।

पीड़ित परिवारों ने लगाई मदद की गुहार
पीड़ित परिवारों ने बताया कि आग के कारण घर का सामान जल गया है। एक व्यक्ति ने बताया कि उन्होंने कमेटियां डाली थीं जिसका करीब 4 लाख रूपया अंदर पड़ा हुआ था, वह भी जल गया। पीडि़त परिवारों ने जिला प्रशासन व समाज सेवी संस्थाओं से अपील की है कि उनकी मदद की जाए ताकि उनका किसी तरीके से गुजारा हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News