Ludhiana : बैसाखी वाले दिन गुरुघर में बेअदबी, इलाके में माहौल तनावपूर्ण

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 06:47 PM (IST)

लुधियाना (राज) : बैसाखी के पवित्र त्यौहार पर लुधियाना में एक युवक ने गुरुद्वारा साहिब में बेअदबी कर डाली। उसे पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब पर रखे गए पवित्र रूमाले को हटा दिया था। ऐसा करते हुए उसे संगत ने देख लिया और आरोपी युवक को पकड़ लिया।

संगत ने आरोपी युवक की इस गलती पर उसकी धुनाई की और पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद पी.सी.आर. टीम मौके पर पहुंच गई। उसे पकड़ कर थाना डिवीजन नंबर-4 में ले गई। इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, लेकिन आरोपी कुछ बोल नहीं रहा है। उसने अपना नाम भी नहीं बताया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक यह घटना छावनी मोहल्ला के नजदीक स्थित गुरुद्वारा साहिब की है। उक्त युवक गुरुद्वारा साहिब के नजदीक घूम रहा था। इसके बाद वह अंदर चला गया। जहां वह लंगर हाल में गया। लंगर छकने के बाद वह बाहर आया और जहां श्री गुरु ग्रंथ साहिब सुशोभित है, वहां पर चला गया। अंदर जाते ही उक्त युवक ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब पर डाले गए पवित्र रुमाले को खींच कर श्री गुरु ग्रंथ साहिब को नीचे गिरा दिया। यह देख कर संगत ने उसे पकड़ लिया।

उधर, एस.एच.ओ. एस.आई. प्रदूयमण ने बताया कि युवक से पूछताछ की गई लेकिन कुछ भी बोल नहीं रहा है। उसके पास से न तो कोई आई.डी. प्रूफ मिला है और न ही उक्त युवक कुछ बोल रहा है कि वह कौन है और कहां से आया है। उससे पूछताछ करने की कोशिश की जा रही है।

Content Editor

Subhash Kapoor