लुधियाना गैंगरेपःआरोपी 7 दिन के पुलिस रिमांड पर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 13, 2019 - 04:16 PM (IST)

लुधियाना/मुल्लापुर: गांव इंसेवाल में  गत शनिवार को खाली प्लाट में प्रेमी जोड़े को बंधक बनाकर ले जाने के बाद प्रेमिका से किए गए गैंगरेप के मामले में पुलिस ने 3 आरोपी को धर दबोचा है। डी.आई.जी. रणवीर सिंह खट्टड़ा ने बताया कि वारदात में शामिल  सूरमना नाम के आरोपी को चक्ककलां गांव से गिरफ्तार किया गया है। वह कठुआ का रहने वाला है। इससे पहले पुलिस मास्टर माइंड जगरूप सिंह निवासी जसपाल बागड़ उसके साथी सादिक अली निवासी बंग्गा, नवांशहर हालवासी हकीमपुर कर चुकी है।  पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया है। यहां से अदालत ने उन्हें 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। 


कैमरों में आई फुटेज, पीड़िता से करवाई पहचान 
पुलिस के अनुसार पुलिस की तरफ से जांच शुरू करने पर जनपथ के पास लगे कैमरों की फुटेज कब्जे में ली गई, जिसमें सामने आया कि प्रेमी जोड़ा रात लगभग 8.26 बजे कार में गुजरे है, जिसके बाद से उस रास्ते से निकलने वाले सभी बाइक सवारों की डिटेल खंगाली गई, जिससे पुलिस को लीड मिली। पुलिस के अनुसार रात 11.30 बजे तक उन्होंने दुष्कर्म किया। पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों की पीड़िता से पहचान भी करवाई गई। कोई भी आरोपी बच न सके, इसके लिए पुलिस की फिंगर प्रिंट, फुट प्रिंट, मोबाइल लोकेशन सहित अन्य टैक्नीकल प्वाइंटों पर पुलिस की थ्यूरियों पर काम करते हुए सबूत जुटाए जा रहे हैं।

2 बाइकों पर आए 6 आरोपी

घटनास्थल को पुलिस की तरफ से सील कर दिया गया है, वहीं चारों तरफ भारी फोर्स तैनात की गई है, पुलिस की एक टीम ने घटनास्थल पर सफेद चूने की मदद से कई अहम सुराग हासिल किए हैं। पुलिस की तरफ से कई टायरों के निशान भी जांच के लिए उठाए गए है। पुलिस के अनुसार अब तक की जांच के अनुसार आरोपी 2 बाइकों पर आए थे, प्रत्येक बाइक पर 3 युवक बैठे हुए थे। पुलिस की तरफ से घटनास्थल को सील इसलिए किया गया है, ताकि वहां पर से पुलिस को मदद के लिए जो भी क्लू मिल सकते है, उनके किसी प्रकार की कोई छेड़छाड़ न हो सके। 

मोबाइल डंप उठाने पर मिली मदद, रिश्तेदार को फोन करने पर फंसे जाल में 
पुलिस सूत्रों के अनुसार जांच शुरू करते ही पुलिस की स्पैशल टीम ने घटनास्थल के पास चल रहे सभी मोबाइल फोन का पता करने के लिए डंप उठाया, जिसमें वारदात के समय एक मोबाइल का नंबर सामने आया, जिसे घटनास्थल से फोन किया गया था, उस नंबर के आई.डी. पू्रफ निकलवाकर जब उसके मालिक तक पुलिस पहुंची तो पता चला कि उसके नाम पर नंबर एक आरोपी का रिश्तेदार चला रहा है, जिसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ा तो एक से एक कड़ी आगे मिलती गई और केस सोल्व हो गया, लेकिन इस बात की किसी ने अधिकारिक तौर पर पुष्टी नहीं की है।

swetha