एक करोड़ की हैरोइन सहित 2 सगे भाई गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 09:26 PM (IST)

लुधियाना (अनिल): एस.टी.एफ की लुधियाना टीम ने 2 सगे भाईयों को एक करोड़ की हैरोइन सहित गिरफ्तार किया गया है। जिस सबंधी एस.टी.एफ के लुधियाना फिरोजपुर रेंज के इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि थाना बस्ती जोधेवाल के इलाके में 2 व्यक्ति हैरोइन बेचने का काम कर रहे है। 

जिस पर पुलिस ने तुरंत कारवाई करते हुए कुलदीप नगर में 2 एक्टिवा सवार व्यक्तियों को शक्क के आधार पर रोक कर तलाशी ली गई तो उनकी एक्टिवा की डिगी में से 205 ग्राम हैरोइन की खेप बरामद की गई। जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में करीब एक करोड़ रूपए की कीमत अंकी जा रही है। पुलिस ने दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी पहचान अमित कुमार पंडित 35 व अमरदीप विक्की 29 वासी न्यू कलदीप नगर लुधियाना के रूप में की गई जिनके खिलाफ थाना बस्ती जोधेवाल में एन.डी.पी.एस एक्ट अधीन मामला दर्ज करके आगे की कारवाई शुरू कर दी गर्द है।

एक आरोपी पर कई मामले दर्ज
हरबंस ने बताया कि आरोपी अमित कुमार पंडित पर लूट, गिरोह बंदी व नशा तस्करी के चार मामले दर्ज है जो थाना बस्ती जोधेवाल में दर्ज है। आरोपी केसों में जमानत पर बाहर आया है। ठेके पर सेलजमैन का काम करता था और जिसके बाद काम छोड़ शराब बेचने लगा और कमाई ज्यादा होने के कारण दो साल से हैरोइन बेच रहा है जो खुद नशे का आदी है और अपने छोटे भाई अमरदीप को अपने साथ लगा लिया।

एक आरोपी कर रहा बी.ए फाइनल की तैयारी
हरबंस ने बताया कि आरोपी अमरदीप बी.ए फाइनल की तैयारी कर रहा है। दोनों भाई जो भी हैरोइन खरीदते थे उनके मोटरसाइकल, मोबाइल गिरवी रख लेते थे और ब्याज लेकर दोहरी कमाई करते थे। इंचार्ज ने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। एस.टी.एफ आने वाले दिनों में अहम खुलासे कर सकती है।

Mohit