भारत-पाकिस्तान बाॅर्डर पर साढे 22 करोड़ की हैरोइन बरामद

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2019 - 09:16 PM (IST)

लुधियाना (अनिल गादड़ा): स्पैशल टास्क फोर्स व लुधियाना देहाती पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए भारत पाकिस्तान बाॅर्डर से साढे 22 करोड़ रूपए की हैरोइन की खेप बरामद की गई है। जिस सबंधी आज ए.आई.जी. सनेहदीप शर्मा व लुधियाना देहाती के एस.एस.पी. संदीप गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि एस.टी.एफ. लुधियाना फिरोजपुर रेंज के ईचार्ज हरबंस सिंह रहिल की पुलिस पार्टी नशे तस्करी के मामलों में भगौड़े आरोपियों की तलाश में फिरोजपुर में मौजुद थी तो उसी समय वहां पर हरबंस सिंह को मुखबिर खास ने सूचना दी कि कुछ लोगों ने पाकिस्तान के नशा समगलरों से हैरोइन की एक बड़ी खेप मंगवाकर भारत पाकिस्तान बाॅर्डर के नजदीक छिपा कर रखी हुई है। 

जिस पर हरबंस सिंह की टीम ने तुरंत कारवाई करते हुए आज सुबह भारत पाकिस्तान बार्डर पर गांव लखा सिंह वाला फिरोजपुर में बी.एस.एफ. की टीम के साथ जीरो लाइन बुरजी नबर 206/6 के पास खेत में पहुंचे यहां पर जमीन की खुदाई करने पर वहां जमीन में से 2 पैकेट हैरोइन व 2 लीटर की 2 बोतलों में छिपा कर रखी हुई 4 किलो 510 ग्राम हैरोइन की खेप बरामद की गई। जिस की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में साढे 22 करोड़ रूपए कीमत आकी जा रही है। ईंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि जिस जमीन में से हैरोइन की खेप बरामद की गई है वह जमीन कश्मीर सिंह पुत्र साहिब सिंह वासी गांव लखा सिंह वाला के नाम पर है। पुलिस ने हैरोइन बरामद करके अज्ञात नशा तस्करों के खिलाफ थाना एस.टी.एफ. मोहाली में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगे की कारवाई शुरू कर दी गई है।

पाकिस्तान से मंगवा कर छिपा रखी थी हैरोइन
ईंचार्ज हरबंस सिंह रहिल ने बताया कि हैरोइन की उतनी बड़ी खेप नशा तस्करो ने पाकिस्तान के नशा समगलरों से मंगवा कर बार्डर के नजदीक खेत में छिपा कर रखी हुई थी। जिसे भारत के नशा तस्करो ने वहां से निकाल कर आगे अपने ग्राहको को सप्लाई करने जाना था पंरतु पुलिस ने उन के पहुचने से पहले ही वह खेप वहां से बरामद कर ली। जांच अधिकारी ने बताया कि पुलिस अब उन नशा तस्करो की तलाश कर रही है। जिस के चलते कई टीमे बना कर अलग अलग जिलों में छापामारी कर रही है।
 

Mohit