दूध की डेयरी चलाने वाला ढाई करोड़ की हैरोइन सहित गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2019 - 07:47 PM (IST)

लुधियाना (अनिल): स्पैशल टास्क फोर्स की पुलिस टीम ने नशा तस्करों के खिलाफ चलाई गई मुहिम के तहत एक नशा तस्कर को ढाई करोड़ की हैरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया है। जिस सबंधी एस.टी.एफ. के ईंचार्ज हरबंस सिंह रहिल ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को मुखबिर खास ने सूचना दी कि एक नशा तस्कर अमृतसर से हैरोइन की खेप लेकर ताजपुर रोड पर अपने ग्राहको को सप्लाई करने आ रहा है जिस पर पुलिस ने तुरंत कारवाई करते हुए ताजपुर रोड पर एक व्यक्ति को शक के आधार पर चैकिंग करने के लिए रोका गया। जब पुलिस ने उसके पास पकड़े बैग की तलाशी ली तो उस में से 450 ग्राम हैरोइन की खेप बरामद की गई पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके उस की पहचान सुनील कुमारस सुन्दरी (43) पुत्र रमेश कुमार वासी विशकर्मा नगर ताजपुर रोड लुधिया के रूप में की गई। जिस के खिलाफ थाना एस.टी.एफ. मोहाली में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

आरोपी पर नशा तस्कराी व हत्या की कोशिश करने के मामले दर्ज
ईंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि पकड़े गए नशा तस्कर सुनील पर पहले से ही नशा तस्करी व हत्या की कोशिश करने के मामले दर्ज हैं। जिस में आरोपी जमानत पर बाहर आया हुआ है। आरोपी पिछले 7-8 साल से हैरोइन बेचने का काम कर रहा है जो यह हैरोइन की खेप अमृतसर के किसी नशा तस्कर से सस्ते रेट में थेक के भाव में खरीद कर लाया है और जिसे लुधियाना के आस पास इलाके में अपने ग्राहको को मंहगे दाम में बेचने जा रहा था कि रास्ते में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

दूध की डेयरी की आड़ में कर रहा नशे का कारोबार
हरबंस सिंह ने बताया कि नशा तस्कर ताजपुर रोड पर दूध की डेयरी चलाने का काम पिछले लंबे समय से कर रहा है जो दूध की डेयरी के आड़ में नशे का कारोबार चला रहा था। आरोपी अमृतसर व दिल्ली के नशा तस्करो से नशे की खेप लेकर लुधियाना में अपने ग्राहको को बेचा करता था। आरोपी को आज अदालत में पेश करके तीन दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। रिमांड दौरान आरोपी के अन्य साथियों के बारे में पूछताश की जाएगी।

Mohit