प्रेमिका शादी रचाने के लिए करती रही इंतजार, प्रेमी ने किसी और से ही कर ली कोर्ट मैरिज

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 11:41 AM (IST)

फिल्लौर(भाखड़ी): लारे साडे नाल निभावें किसे होर नाल, बल्ले ओ चलाक सजणा... जी हां ये बात उस समय सच साबित हुई जब एक प्रेमी ने प्रेमिका को शादी रचाने के लिए घर से बुलाकर रास्ते में ही छोड़ दिया और अदालत में जाकर दूसरी प्रेमिका से कोर्ट मैरिज कर ली। मामला पुलिस के ध्यान में आने के बाद पुलिस ने आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि वह दूसरे शहर की रहने वाली है और स्थानीय शहर में एक प्राइवेट कंपनी में काम करती है। लंबे समय से उसका प्रेम प्रसंग स्थानीय शहर के एक लड़के से चल रहा था जो उसे शादी का झांसा देकर लगातार उसका शारीरिक शोषण करता रहा। गत सप्ताह उसके प्रेमी ने उससे कहा कि वह उसके साथ अदालत में जाकर शादी रचा लेगा। अगर उनके परिवार वालों को उनकी शादी पर आपत्ति भी हुई तो वे चाहकर भी उन्हें जुदा नहीं कर सकते। प्रेमी की बताई तारीख को वह तैयार होकर घर से निकल गई व उसके द्वारा बताई जगह पर सड़क किनारे खड़ी होकर पूरा दिन अपने प्रेमी का इंतजार करती रही लेकिन न तो उसका प्रेमी आया और न ही उसने उसके किसी फोन का जवाब दिया। शाम को लड़की मायूस होकर घर लौट गई। अगले दिन उसे उस वक्त गहरा धक्का लगा जब उसे पता चला कि उसके पे्रमी ने किसी और से कोर्ट मैरिज कर ली है और रिसैप्शन देने की तैयारियां कर रहा है। इसके बाद पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस से की व पुलिस ने भी तुरंत कार्रवाई अमल में लाते हुए आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसकी पुष्टी थाना प्रभारी सुक्खा सिंह ने की है।



 

पीड़िता के समर्थन में उतरे कई लोग
इस मामले में कई लोगों ने लड़की का समर्थन करते हुए पुलिस से आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। पंजाब महिला मंडल की प्रधान कमलेश कुमारी का कहना है कि अगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की तो वह पुलिस के विरुद्ध प्रदर्शन करने को मजबूर होंगी। इस संबंध में एस.एस.पी. जालंधर से मिल कर उन्हें पूरी घटना से अवगत करवाएंगी कि कैसे शिकायत वापस लेने के लिए लड़की पर दबाव बनाया जा रहा है और उसे अब रुपए का लालच भी दिया जा रहा है। 

लड़के को बचाने के लिए लड़की को मनाने की कोशिशें जारी 
मामला लड़के के परिजनों के ध्यान में आने के बाद प्रेमी लड़के को पुलिस कार्रवाई से बचाने के लिए अब कुछ लोग लड़की को मनाने के लिए उस पर दबाव डाल रहे हैं कि वह अपनी शिकायत वापस ले ले लेकिन लड़की का कहना है कि वह हर हालत में कार्रवाई करवा कर ही रहेगी ताकि भविष्य में उन ‘मजनुओं’ को सबक मिल सके।

Vatika